छत्तीसगढ़

67 गेंदों में 87 रन और 7 बार आउट, कोहली को राजस्थान के इस गेंदबाज से सबसे बड़ा खतरा

नईदिल्ली : साल 2024 रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए अब तक शानदार गुजरा है। आईपीएल से पहले विमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की महिला टीम ने खिताब जीतकर इतिहास रचा था। अब पुरुष टीम भी खिताब जीतने के बेहद करीब है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल 2024 में खराब शुरुआत के बावजूद भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

आखिर किसे मिलेगी जीत

प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में से हारने वाली टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से किया था। लेकिन पिछले कुछ मुकाबले में राजस्थान का प्रदर्शन औसत दर्जे का ही रहा है। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए आरसीबी का पलड़ा इस मुकाबले के लिए राजस्थान पर भारी दिखाई पड़ रहा है।

कोहली पर रहेगी नजर

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आईपीएल का यह सीजन अब तक शानदार रहा है। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इससे पहले खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने दमदार शतक लगाया था। हालांकि इसके बावजूद भी आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन विराट कोहली जिस तरीके के फॉर्म से गुजर रहे हैं वह एलिमिनेटर में भी बड़ी पारी खेल सकते हैं।

संदीप शर्मा होंगे बड़ा खतरा

हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के पास एक ऐसा गेंदबाज हैं जिनके सामने विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहद खराब है। तेज गेंदबाज संदीप शर्मा विराट कोहली को इस मुकाबले में जल्द आउट कर सकते हैं। विराट कोहली और संदीप शर्मा टी-20 क्रिकेट में 15 बार आमने-सामने आ चुके हैं। इस दौरान संदीप शर्मा की 67 गेंद में विराट कोहली ने सिर्फ 87 रन बनाए हैं। संदीप शर्मा अब तक सात बार विराट कोहली को आउट भी कर चुके हैं। एलिमिनेटर मुकाबले में भी संदीप शर्मा विराट कोहली के सामने अपना बेस्ट प्रदर्शन देना चाहेंगे।

कौन मारेगा बाजी?

इस सीजन के अपने पहले ही मुकाबले में संदीप शर्मा ने पांच विकेट लिए थे। हालांकि इंजरी के चलते उन्होंने कुछ मुकाबले को मिस भी किया था। लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान की तरफ से संदीप शर्मा टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली और संदीप शर्मा में से कौन सा खिलाड़ी अपनी टीम के लिए एलिमिनेटर मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर पाता है।