छत्तीसगढ़

चुनावी सर्वे गलत होते हैं इसलिए प्रशांत किशोर…, जानिए मनोज बाजपेई ने क्यों कहा ऐसा?

नईदिल्ली : बहुमुखी प्रतिभा के धनी और देश के दिग्गज कलाकारों में से एक मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भैया जी ‘ को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं। फिल्म 24 मई को रिलीज हो रही है। चुनावी समर के बीच एक्टर इस फिल्म का जबरदस्त ढंग से प्रचार कर रहे हैं। फिल्म बिहार के बैकग्राउंड पर आधारित है और इसमें मनोज बाजपेई एक्शन अवतार में नजर आ रहे हैं, फिल्म के ट्रेलर ने तो जबरदस्त सुर्खियां बटोरी हैं, देखते हैं कि फिल्म भी लोगों को रोमांचित करती है या नहीं।

आपको बता दें कि ये फिल्म मनोज के करियर की 100वीं फिल्म है। हाल ही में एक्टर ने इस फिल्म के प्रमोशन के तहत रणवीर इलाहाबादी के पॉडकास्ट में अपनी लाइफ, देश की राजनीति और पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर के बारे में भी दिलचस्प बातें कहीं।

देश-दुनिया के बारे में पता होना चाहिए: मनोज बाजपेयी

उन्होंने कहा कि ‘वो और उनकी पत्नी शबाना खुलकर राजनीति के बारे में चर्चा करते हैं और मुझे लगता है कि ऐसा सबको करना चाहिए, हमें ये पता होना चाहिए हमारी लाइफ के अलावा देश-दुनिया और हमारे आस-पास हो क्या रहा है?’

प्रशांत किशोर तो सोशल मीडिया के राजा हैं:मनोज बाजपेयी

एक्टर ने कहा कि कभी-कभी हमारी राय एक होती है तो कभी हम आपस में सहमत नहीं होते हैं लेकिन ऐसा करने से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर उनके अच्छे मित्र हैं, मेरी अक्सर फोन पर उनसे बातें होती हैं, हम बिहार की राजनीति के बारे में, नेशनल पॉलिटिक्स के बारे में या फिर मेरी एक्टिंग के बारे में बातें करते हैं।

‘आज का वोटर बोलता नहीं है, वो चुप रहता है…’

वो सोशल मीडिया के महारथि हैं या यूं कहें कि उन्होंने सोशल मीडिया पर किया है। उनकी कंपनी सर्वे करती रही है लेकिन मेरा खुद का मानना है कि आज का वोटर बोलता नहीं है, वो चुप रहता है, उसे लगता है कि उसे बेवजह विवाद में नहीं पड़ना चाहिए। वो स्मार्ट हो गया है, वो पक्षा या विपक्ष चाहे जिसे भी वोट करे लेकिन वो बोलेगा नहीं।

सोशल मीडिया और टीवी सबके सर्वे फेल हो रहे हैं

इसलिए आप सर्वे का सैंपल जितना बड़ा भी रख लो लेकिन वो फेल है, सोशल मीडिया और टीवी सबके सर्वे फेल हो रहे हैं, सच यही है कि वोटर बोल ही नहीं रहा है, अगर सच कहूं तो असली ज्ञान चाहिए तो आपको बिहार चले जाना चाहिए। आपको बता दें कि मनोज बाजपेयी की अपकमिंग फिल्म भैया जी को अपूर्व सिंह कार्की डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में जोया हुसैन, विपिन शर्मा और जतिन गोस्वामी भी अहम किरदार में हैं।