छत्तीसगढ़

अगर मैं जेल से चुनाव लड़ूंगा तो आप 70 में से 70 सीटें जीतेगी, अरविंद केजरीवाल का दावा

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव के 5 चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। 25 मई को छठे चरण में दिल्ली की सभी सात सीटों सहित छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। मतदान से एक पहले, यानी शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई अहम दावे किए हैं।

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वह अगले विधानसभा चुनाव तक जेल में रहे तो उनकी पार्टी दिल्ली में 70 में से 70 सीटें जीतेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि अगर वह जेल में रहे तो क्या उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली में चुनाव लड़ेंगी?

केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। अगर वे मुझे जेल में रखेंगे, तो मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा और मुझे पूरा भरोसा है कि हम 70 में से 70 सीटें जीतेंगे। जनता जवाब देगी। उन्होंने कहा कि हमारे सभी विधायकों को जेल में डाल दीजिए और दिल्ली में मतदान होने दीजिए। क्या वे लोगों को मूर्ख समझते हैं? लोग सब कुछ देख रहे हैं।

आगे केजरीवाल से पूछा गया कि दिल्ली शराब नीति मामले में जेल जाने के बाद भी उन्होंने मुख्यमंत्री पद क्यों नहीं छोड़ा? इसपर उन्होंने कहा कि यही तो मोदी जी चाहते हैं। वह जानते हैं कि वह मुझे दिल्ली में नहीं हरा सकते और इसलिए यह पूरी साजिश रची गई है…अगर मैं इस्तीफा देता हूं, तो अगला निशाना बंगाल में ममता बनर्जी, केरल में पिनाराई विजयन, तमिलनाडु में एमके स्टालिन वगैरह होंगे। वे (बीजेपी) विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहते हैं और उनकी सरकारों को गिराना चाहते हैं। आप सुप्रीमो ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें सत्ता की लालसा नहीं है, लेकिन अगर वह इस्तीफा देते हैं तो इससे लोकतंत्र को नुकसान पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं। मैंने झुग्गी-झोपड़ियों में काम करने के लिए आयकर आयुक्त का पद छोड़ दिया था। मैंने 2013 में 49 दिनों के बाद सरकार छोड़ दी थी। लेकिन, यह हमारे संघर्ष का हिस्सा है कि मैं इस बार मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ रहा हूं।