छत्तीसगढ़

रियान पराग का खराब प्रदर्शन देख सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा, बोले-इतने टैलेंट का क्या फायदा, जमकर लगाई फटकार

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 क्वालीफायर-2 में रियान पराग के खराब प्रदर्शन ने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को काफी निराश किया है। राजस्थान रॉयल्स (RR) के बाहर होने पर गावस्कर ने युवा बल्लेबाज की जमकर अलोचना की। इस साल के आईपीएल के पहले भाग के दौरान रियान पराग का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली था। हालांकि, वह प्लेऑफ़ में दो हाई-प्रोफाइल मैचों में बड़ा प्रभाव डालने में विफल रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ उनकी 26 गेंदों में 36 रनों की पारी ने कुछ प्रभाव डाला, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ उनकी 10 गेंदों में 6 रनों की पारी ने टीम के फाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे गावस्कर ने रियान पराग की खराब बल्लेबाजी को लेकर कहा कि अगर कोई खिलाड़ी सोचकर बैटिंग नहीं करेगा तो टैलेंट बेकार है। गावस्कर ने कमेंट्री में कहा कि, ‘सीरियसली, सीरियसली? अगर आप सोचने नहीं वाले तो इतने टैलेंट का क्या फायदा? ये कैसा शॉट है? इतना टैलेंट है, लेकिन अगर आपमें धैर्य नहीं है तो ये काम नहीं चलेगा। कुछ डॉट बॉल हो गए तो क्या हुआ? आप उसकी भरपाई तो कर ही सकते हैं।’

एसआरएच के 175/9 के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 139/7 पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 21 गेंदों पर 42 रन की तेज पारी खेली। कप्तान संजू सैमसन 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन शून्य पर आउट हुए। डेंजर-मैन शिमरॉन हेटमायर ने 10 गेंदों पर सिर्फ 4 रन बनाए। रोवमैन पॉवेल 12 गेंदों पर 6 रन बनाने में सफल रहे।

मध्यक्रम में एकमात्र संघर्ष ध्रुव जुरेल से हुआ। उनकी 35 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी ने आरआर प्रशंसकों को उम्मीद जगाई। लेकिन, शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा जैसे आरआर स्पिनर आरआर बल्लेबाजों के लिए घातक साबित हुए।