छत्तीसगढ़

अपनी पीठ के दर्द को लेकर श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई पर साधा निशाना…, कहा -कोई नहीं मान रहा था मेरी बात

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 का फाइनल मैच आज यानी 26 मई की शाम को होना है. यह मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. इस मैच को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मीडिया से बात करने के दौरन हुए अपनी पीठ के दर्द का जिक्र करते हुए बीसीसीआई पर निशाना साधा है. जिसके बाद से श्रेयस लगातार खबरों में बने हुए हैं.

दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज को रणजी ट्रॉफी मैचों से अनुपस्थित रहने के कारण आखिरकार बीसीसीआई की 2024-25 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर होना पड़ा. श्रेयस अय्यर की पीठ की चोट को लेकर काफी उलझन बनी रही. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद, उन्होंने लंबी पारियां खेलने में परेशानी की सूचना दी. हालांकि, नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें किसी भी तरह की चिंता से मुक्त कर दिया. इस मंजूरी के बावजूद, पहले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया.

हालांकि, श्रेयस ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल में मुंबई का प्रतिनिधित्व तो किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. केंद्रीय अनुबंध से चूकने के साथ ही रणजी ट्रॉफी के फाइनल के दौरान भी उन्हें पीठ की समस्या के कारण दो दिन मैदान से बाहर रहना पड़ा.

श्रेयस ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- “मैं विश्व कप के बाद लंबे फॉर्मेट में स्ट्रगल कर रहा था. जब मैंने अपनी चिंताओं को उठाया, तो कोई भी इस पर सहमत नहीं हुआ. लेकिन, साथ ही, मुकाबला खुद से ही है. जब मैं आया, तो आईपीएल करीब आ रहा था. मैं बस इतना चाहता था कि मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करूं और हमने इससे पहले जो भी योजना और रणनीति बनाई थी, अगर हम उन्हें अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार लागू करते हैं तो हम एक बेहतरीन स्थिति में होते और यही हम अभी हैं.”

श्रेयस ने केंद्रीय अनुबंधों की सूची में शामिल न होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने चयन के बारे में भी अपनी भावनाओं के बारे में बताया. उन्होंने कहा – “मैंने बस वर्तमान में रहने की कोशिश की और यह नहीं सोचा कि मेरे साथ क्या होने वाला है या चयन प्रक्रिया को लेकर चिंतित नहीं हुआ.”