छत्तीसगढ़

आईटी रेड : 500 की गड्डियों का ढेर और बेहिसाब सोना…,नासिक ज्वेलर्स के पास से मिली करोड़ों की संपत्ति, वीडियो

नासिक : आयकर विभाग की टीम ने रविवार को महाराष्ट्र के नासिक स्थित सुराना ज्वेलर्स पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इसके मालिक द्वारा कथित तौर पर अघोषित लेन-देन का पता चला। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी के दौरान करीब 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

रिपोर्टों से पता चलता है कि आयकर विभाग ने इस छापेमारी के लिए अलग-अलग टीमें बनाई थीं, जिसमें परिवार के सदस्यों के आवासों पर भी तलाशी ली गई। आयकर विभाग की यह कार्रवाई काफी समय तक चली। सर्राफा कारोबारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में संपत्ति मिलने से चर्चाओं का बाजार गर्म है। फिलहाल, अधिकारी कारोबारी की इतनी बड़ी संपत्ति के स्रोत का पता लगाने में जुटे हैं।

नांदेड़ में 170 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त
महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग काफी अलर्ट मोड में है। हाल ही में विभाग ने नांदेड़ में बड़ी कार्रवाई करते हुए 170 करोड़ रुपये की बेहिसाबी संपत्ति जब्त की थी। इसके बाद आज नासिक में भी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

आयकर विभाग की इस कार्रवाई से महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, नोटों की गिनती करने में आयकर विभाग को कई घंटे लग गए। इसके लिए कई टीमें बुलाई गईं और फिर जो आंकड़ा सामने आया वो चौंकाने वाला था।