छत्तीसगढ़

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका क्यों नहीं पहुंचे विराट कोहली? हार्दिक के बाद पूर्व कप्तान को लेकर आया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज एक जून से होने जा रहा है, जिसको लेकर टीम इंडिया की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का पहला दल अमेरिका के लिए रवाना हो गया है। हालांकि, विराट कोहली अकेले नहीं थे जो शनिवार को मुंबई से न्यूयॉर्क की उस फ्लाइट में नहीं थे, जिसमें टी20 विश्व कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी थे।

विराट और हार्दिक नहीं पहुंचे अमेरिका
टी-20 वर्ल्ड कप 1 जून से यूएसए और वेस्ट इंडीज़ में शुरू हो रहा है। विराट कोहली के अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी अनुपस्थित थे। पांड्या का आईपीएल सीज़न एक लीडर और एक खिलाड़ी दोनों के रूप में बहुत खराब रहा है।

अज्ञात स्थान पर छुट्टियां मना रहे हार्दिक पांड्या
रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक, जो पत्नी नतासा स्टेनकोविक के साथ तलाक की अफवाहों के कारण व्यक्तिगत उथल-पुथल से गुजर रहे हैं, वर्तमान में विदेश में एक अज्ञात स्थान पर छुट्टियां मना रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई के निराशाजनक अभियान की समाप्ति के बाद देश छोड़ दिया था।

अभ्यास सत्र के लिए पहुंचेंगे हार्दिक पांड्या
रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑलराउंडर, जो आईसीसी टूर्नामेंट में रोहित की टीम के उपकप्तान के रूप में काम करेंगे, टी20 विश्व कप के लिए सीधे न्यूयॉर्क में भारतीय टीम में शामिल होंगे। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि हार्दिक न्यूयॉर्क के लिए कब उड़ान भरेंगे, लेकिन रिपोर्ट पुष्टि करती है कि वह भारत के पहले अभ्यास सत्र के लिए समय पर पहुंचेंगे।

इस बीच, शेष खिलाड़ी-राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, यशस्वी जयसवाल, युजवेंद्र चहल और अवेश खान-ये सभी 25 मई को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबले का हिस्सा थे-बाद में न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह के साथ, जिन्होंने रविवार को आईपीएल फाइनल खेला।

टीम इंडिया के ये खिलाड़ी पहुंचे न्यूयॉर्क
टीम के बाकी खिलाड़ी, जिनमें रोहित, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल और खलील अहमद शामिल हैं, शनिवार रात को रवाना हो गए और रविवार शाम को ही न्यूयॉर्क पहुंच गए।

विराट कोहली क्यों नहीं पहुंचे अमेरिका?
रविवार को एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली फ्लाइट का हिस्सा नहीं थे क्योंकि उन्होंने पिछले हफ्ते आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाहर होने के बाद अपने ब्रेक की अवधि बढ़ाने के लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी।