छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: रोहित शर्मा यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे ! पहले ही मैच में होगा धमाल

नईदिल्ली : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने को तैयार है। पिछले साल रोहित की कप्तानी में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम ने लगातार नौ मुकाबले को जीतने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि, फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की कोशिश इस साल वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम करने की होगी। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास की बात की जाये तो सबसे ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने बनाए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के नाम 27 मुकाबले में 1141 रन है। टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के बल्ले से अब तक 39 मैचो में 963 रन निकले हैं। रोहित शर्मा मौजूदा समय में टी-20 वर्ल्ड कप में रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। लेकिन इस सीजन रोहित के पास क्रिस गेल से आगे निकलने का मौका होगा। क्रिस गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप के 35 मुकाबले को खेलकर 965 रन बनाने का काम किया है।

पहले मैच में ही होगा धमाल

ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा पहले मुकाबले में ही क्रिस गेल से आगे निकल सकते हैं। रोहित शर्मा अगर आयरलैंड के खिलाफ तीन रन बना देते है तो वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। वहीं 37 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में अपने हजार रन भी पूरे कर लेंगे। रोहित शर्मा से इस साल भारतीय फैंस को वर्ल्ड कप की उम्मीद होगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में किस तरह का प्रदर्शन करती है।