छत्तीसगढ़

ब्रायन लारा की चेतावनी…, टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए सही और सटीक रणनीति का होना बेहद जरूरी

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से हो रहा है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर टूर्नामेंट का आयोजन होना है. पिछले दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया. लेकिन सवला है कि क्या टीम इंडिया 10 साल के सूखे को खत्म कर पाएगी? दरअसल, भारतीय टीम ने आखिरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीता था, लेकिन इसके बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. भारतीय टीम 10 सालों के सूखे को कैसे खत्म कर सकती है? इस सवाल का जवाब दिया है वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने.

ब्रायन लारा ने कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम में दिग्गज खिलाड़ी भरे हैं, लेकिन क्या टी20 वर्ल्ड कप में इसका फायदा मिलेगा? ब्रायन लारा ने कहा कि भले ही भारतीय टीम में बड़े-बड़े नाम हो, लेकिन वर्ल्ड कप जीतने के लिए सही और सटीक रणनीति का होना बेहद जरूरी है. अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने के सूखे को खत्म कर सकती है. ब्रायन लारा आगे कहते हैं कि वनडे वर्ल्ड कप हो या टी20 वर्ल्ड कप… टीम इंडिया के खिलाड़ी शानदार लय में नजर आते हैं, लेकिन आखिरी वक्त में भारतीय टीम चूक कर जाती है.

ब्रायन लारा ने आगे कहा कि इस बात का कोई मतलब नहीं है कि आपकी टीम में कितने सुपरस्टार हैं, मतलब इस बात का है कि आप वर्ल्ड कप जीतने कैसे जा रहे हैं? आपकी रणनीति क्या है… मुझे भरोसा है कि भारतीय टीम के कोच खिलाड़ियों को साथ लाने में कामयाब होंगे और टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब होगी. बताते चलें कि पिछले दिनों भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम तकरीबन 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है.