छत्तीसगढ़

विराट कोहली के नाम होगा टी 20 वर्ल्ड कप में एक और रिकॉर्ड, डेविड वार्नर भी करेंगे कमाल

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं। विराट कोहली मौजूदा समय में ज़बरदस्त फ़ॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के दौरान विराट कोहली ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 741 रन बनाया था। हालांकि उनकी टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु एलिमिनेटर मुकाबले से आगे का सफर तय नहीं कर सकी। लेकिन विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया।

आईपीएल के बाद अब टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के पास भी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। विराट कोहली और डेविड वार्नर दोनों ही अपनी टीमों के लिए इस वर्ल्ड कप में मैच विनिंग पारियां खेल सकते हैं।

महेला जयवर्धने से आगे निकलने का मौका

रिकॉर्ड की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड अभी श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ममहेला जयवर्धने के नाम है। अपने करियर में टी-20 वर्ल्ड कप में महेला जयवर्धने ने 111 चौके लगाए हैं। विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक 103 चौक लगाए हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट में 9 चौके और लगाते ही विराट कोहली महेला जयवर्धने के इस रिकार्ड को तोड़ देंगे।

वार्नर भी करेंगे कमाल

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक कैच लेने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स का नाम टॉप पर है। टी-20 वर्ल्ड कप में डीविलियर्स ने 23 कैच लिए हैं। एबी डीविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर डेविड वार्नर 21 कैच के साथ मौजूद हैं। अगर वह इस टूर्नामेंट में तीन और कैच लेने में कामयाब हो जाते हैं तो फिर वह एबी डीविलियर्स के इस रिकार्ड को तोड़ देंगे।