छत्तीसगढ़

बिहार में NDA उम्मीदवार राम कृपाल यादव पर जानलेवा हमला; अपराधियों ने चलाई गोली, बाल-बाल बचे

पटना : बिहार के आठ सीटों में पटना के भी दो सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गये। लेकिन शाम होते ही पटना में एक बड़ी घटना हो गई, जिसमें पाटलिपुत्र सीट के एनडीए उम्मीदवार राम कृपाल यादव पर अपराधियों ने हमला कर दिया। अपराधियों ने उनपर और उनकी गाड़ी पर फायरिंग किया। रोड़े भी बरसाए, लेकिन अच्छी बात यह रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ, वह बाल-बाल बच गये। घटना मसौढ़ी थाना क्षेत्र के तिनेरी गांव की है।

20 से 25 अपराधियों ने अचानक किया हमला 
घटना के संबंध में मसौढ़ी अनुमंडल के एसडीएम अमित कुमार पटेल ने बताया कि चुनाव संपन्न होने के बाद पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव अपने कुछ समर्थकों के साथ देर शाम मसौढ़ी अनुमंडल के तिनेरी गांव के ग्रामीणों से मिलने गए थे।  इसी क्रम में 20 से 25 लोगों ने उनपर अचानक हमला कर दिया। ग्रामीणों ने राम कृपाल यादव के गाड़ी पर पथराव करने लगे। इस दौरान अपराधियों के द्वारा उन पर गोली चलाने की भी बात कही जा रही है। इस क्रम में उनके साथ उनके काफिले में शामिल दो लोग चोटिल हो गए। राम कृपाल यादव पर गोली चलने की सूचना पर एसडीएम अमित कुमार पटेल ने बताया कि गोली चलाई जाने की सूचना मिली है। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

हमला का कारण स्पष्ट नहीं 
घटना के कारण पूछे जाने पर एसडीएम अमित कुमार पटेल ने बताया कि फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सांसद रामकृपाल यादव के द्वारा मसौढ़ी थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया है। पुलिस आवेदन के आधार पर लोगों की पहचान कर छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद पूरे गांव में तनाव का माहौल है। सूचना मिलने के बाद मसौढ़ी डीएसपी नव वैभव, मसौढ़ी के थाना प्रभारी भारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर मसौढ़ी थाना प्रभारी और डीएसपी से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन काफी फोन लगाने के बाद भी कोई भी पदाधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया।