छत्तीसगढ़

धोनी खुद की वाहवाही करने के बारे में नहीं सोचते…, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का सनसनीखेज खुलासा, दे डाला बहुत बड़ा बयान

नईदिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी आज भारत की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं. क्रिकेट प्रेमियों के अंदर उनके लिए क्रेज़ कूट-कूटकर भरा है, यही कारण है कि फैंस उनसे मिलने भर के लिए बैरिकेड लांघ कर मैदान में घुस आते हैं. धोनी की लोकप्रियता दुनिया भर में फैलती जा रही है और अक्सर इतना फेम पाने के बाद लोगों में अहंकार आने लगता है. मगर धोनी का विनम्र स्वभाव उन्हें सबसे अलग बनाता है. अब IPL फ्रैंचाइज़ी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में धोनी के साथ खेल चुके ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने बताया है कि उन्होंने अपने जीवन में धोनी से ज्यादा विनम्र व्यक्ति कोई नहीं देखा है.

एक मीडिया इंटरव्यू में मैथ्यू हेडन ने बताया, “धोनी नहीं सोचते कि वे किसी भी दृष्टि से किसी से ऊपर हैं या महान हैं. वो टीम के बैग उठाया करते और साथी खिलाड़ियों को गेंद डालकर प्रैक्टिस भी करवाते थे. वे बहुत ही विनम्र इंसान हैं. वो अपने नाम को प्रमोट करने में नहीं बल्कि टीम को बेहतर करने में पूरी जान लगा देते हैं.”

‘कभी वाहवाही नहीं बटोरते’

मैथ्यू हेडन ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि आप धोनी को कभी अपनी महानता और अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए नहीं देखेंगे. यही बात धोनी को सबसे अलग बनाती है. वे आखिर हमारे खिलाफ वर्ल्ड कप कैसे जीत गए? एमएस धोनी हमेशा लोगों के अंदर उत्साह बढ़ाने का रास्ता ढूंढ निकालते हैं. उनके अंदर अहंकार नहीं है और कभी खुद की वाहवाही करने के बारे में नहीं सोचते. धोनी को हाल ही में इटली में परिवार के साथ छुट्टियां मनाते देखा गया था और उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थीं.