छत्तीसगढ़

नेट सेशन के दौरान चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा ! भारत-पाक मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, जानें ताज़ा अपडेट

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को खेला जाना है. यह महामुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मैच है, जो न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नेट सेशन के दौरान चोटिल हो गए.

नेट सत्र के दौरान 37 वर्षीय भारतीय कप्तान के अंगूठे पर गेंद लगी, जिसके बाद टीम के फिजियो तुरंत उनके पास पहुंचे. गेंद लगने के बाद रोहित ने अपना दस्ताना उतारकर अंगूठे को देखा और फिर फिजियो ने उनकी जांच की. जांच के बाद कप्तान पूरी तरह ठीक दिखे और उन्होंने फिर से अभ्यास करना शुरू कर दिया. ऐसे में तो यही लग रहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं. 

आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 52 रन बनाए थे, लेकिन गेंद लगने के बाद उन्हें 10वें ओवर के बाद मैदान छोड़ना पड़ा था.

न्यूयॉर्क के खराब स्टेडियम पर आया आईसीसी का बयान
भारत और आयरलैंड के बीच हुए मैच के एक दिन बाद, गुरुवार को आईसीसी ने एक बयान जारी किया. बयान में बताया गया- “नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उम्मीद के मुताबिक नहीं रहीं.”

आईसीसी ने ये भी बताया कि “मैदान की देखरेख करने वाली विश्व स्तरीय टीम कल के मैच के बाद से ही पिच को दुरुस्त करने में लगी हुई है, ताकि बाकी के मैचों के लिए बेहतर पिच तैयार हो सके.”

भारत बनाम पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन

  • इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.
  • पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह.