छत्तीसगढ़

बाबर आजम को शाहीन के साथ…, टी 20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद शाहिद अफरीदी के खुलासे ने मचाई हड़कंप

नईदिल्ली : पाकिस्तान की टीम सुपर 8 राउंड में नहीं पहुंच पाई है. पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैन्स काफी नाराज है. पूर्व दिग्गज भी अपनी राय पाकिस्तान टीम को लेकर दे रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर रिएक्ट किया है. अपने यू-्ट्यूब चैनल पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम की भी क्लास लगाई है. पूर्व क्रिकेटर अफरीदी का मानना है कि जब शाहीन टीम के कप्तान बने थे तो उन्हें टीम और कप्तान से किसी तरह का कोई सपोर्ट नहीं मिला. जिसके कारण ही शाहीन को कप्तानी पद छोड़ना पड़ा था. शाहिद अफरीदी ने सीधे तौर पर कहा है कि टीम में गुटबाजी हुई जिसके कारण ही आज पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर है.

शाहिद ने अपनी बात रखते हुए कहा, “अगर शाहीन की कप्तानी पर फैसला हो चुका होता और आप कह चुके होते कि वह टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहेंगे, तो मुझे लगता है कि बाबर आजम को शाहीन का समर्थन करना चाहिए था और कहना चाहिए था कि ‘नहीं, अगर आपने उन्हें कप्तान बनाया है, तो हम उनकी कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि शाहीन लंबे समय से मेरे साथ खेल रहे हैं. अगर उन्हें कप्तान बनाया जाता है और चयन समिति ने उन्हें कप्तान बनाया है, तो हां मैं उनका समर्थन करूंगा और उनकी कप्तानी में खेलूंगा’.

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, “बाबर को यही रुख अपनाना चाहिए था. बाबर का सम्मान बहुत बढ़ गया होता अगर वो शाहीन के साथ ही आगे चलते. लेकिन यह पूरी तरह से बाबर की गलती नहीं थी क्योंकि कुछ दोष चयन समिति का भी है क्योंकि रिकॉर्ड पर कुछ चयनकर्ताओं ने कहा कि बाबर को कप्तानी करना नहीं आता है.”

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपने पहले मैच में यूएसए के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. वहीं, बाद में भारत ने भी पाकिस्तान को हरा दिया था. लगातार दो मैच में मिली हार ने पाकिस्तान टीम की हालत खराब कर दी थी. हालांकि कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान को जीत मिली लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. यूएसए बेहतर प्वाइंट के आधार पर सुपर 8 में क्वालीफाई करने में सफल हो गई है. वैसे, पाकिस्तान की टीम अपना आखिरी लीग मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी.