छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: बाबर आजम पर तंज मार रहे थे शाहिद अफरीदी, तो भड़क गए रमीज रजा, कहा- ये फोबिया बंद करो…

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सफर समाप्त हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. बाबर आजम की कप्तानी के अलावा पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी पर खूब सवाल उठ रहे हैं. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि टी20 इंटरनेशनल मैचों में बाबर आजम की जगह फखर जमान को ओपनिंग करना चाहिए. लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर से कमेंटेटर बने रमीज राजा ने ओपनर के तौर पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का सपोर्ट किया है.

रमीज राजा ने कहा कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी भले ही रोहित शर्मा-विराट कोहली जितना स्ट्राइक रेट न दे, लेकिन वो टीम को मजबूती देते हैं. दोनों ने कई बार टीम को शानदार शुरूआत दी है, लेकिन इन दोनों का स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में रहता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास जो कुछ है उसे देखते हुए आप विकेट खोकर शुरुआत नहीं कर सकते. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान आपको रोहित शर्मा या विराट कोहली जैसा स्ट्राइक रेट नहीं दे सकते, लेकिन वो आपको कम से कम मजबूती तो देते हैं.

‘इस ओपनिंग पार्टनरशिप को स्थापित होने में कई साल लगे हैं…’

रमीज राजा का मानना है कि पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट के लिए जैसा बैटिंग ऑर्डर मिला है, उन्हीं के साथ खेलना चाहिए. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ शुरुआत करें क्योंकि इस ओपनिंग पार्टनरशिप को स्थापित होने में कई साल लगे हैं. दरअसल, पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने कहा था कि बाबर आजम को टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग नहीं करना चाहिए, बल्कि ओपनर के तौर पर फखर जमान को मौका मिले. बहरहाल, अब रमीज राजा ने शाहीद अफरीदी को जवाब दिया है.