छत्तीसगढ़

एमएस धोनी का खुमार फीफा पर चढ़ा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पोस्ट पर लिखा दिलचस्प कैप्शन

नईदिल्ली : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बुधवार को यूरो 2024 के अपने पहले मैच में चेक रिपब्लिक के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. 2016 में पुर्तगाल को पहली बार यूरोपीय चैंपियनशिप जिताने वाले रोनाल्डो को मंगलवार को फीफा (FIFA) ने विशेष सलामी दी. फीफा वर्ल्ड कप के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल ने रोनाल्डो की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसने भारत में एमएस धोनी के फैंस का ध्यान खींचा.

धोनी पर फीफा की पोस्ट
दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मंगलवार को क्रिस्टियानो रोनाल्डो की एक तस्वीर शेयर की गई. इस तस्वीर के कैप्शन में फीफा ने कुछ ऐसा लिख दिया, जो वायरल हो गया. फीफा ने लिखा – “थाला फॉर ए रीजन” (Thala for a reason). ये वही कैप्शन है, जो आईपीएल के दौरान धोनी के फैंस इस्तेमाल करते हैं.

कैसे शुरू हुआ “थाला फॉर ए रीज़न” ट्रेंड?
धोनी के फैंस बड़े दिलवाले हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कई मीम्स और फनी वीडियोज बनाए, जिनमें क्रिकेट जगत की हर बड़ी घटना को धोनी की जर्सी नंबर 7 से जोड़ दिया गया. रोनाल्डो भी मैदान पर जर्सी नंबर 7 पहनते हैं. इसी वजह से सोशल मीडिया पर क्रिकेट और फुटबॉल फैंस दोनों धोनी की उपलब्धियों की चर्चा करने लगे.

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी का प्रदर्शन
आईपीएल 2024 में एमएस धोनी चोट के बावजूद अपनी टीम के साथ मैदान पर डटे रहे. चोट के कारण उन्होंने लंबी पारी नहीं खेली. धोनी यहां तक ​​कि आखिरी दो या तीन ओवर में बल्लेबाजी करने आते थे. लेकिन वो फैंस को अपना जादू दिखाकर जाते थे. एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में 14 मैच खेले. इन 14 मैचों में उन्होंने 220.55 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए. जिसमें 14 चौके और 13 छक्के शामिल हैं. इन 14 मैचों में आठ बार ऐसे मौके आए जब एमएस धोनी नाबाद रहे.