छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: विराट कोहली सुपर-8 में 8 चौके लगाते ही रच सकते हैं इतिहास, बन जाएंगे नंबर वन…

नईदिल्ली : विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में पूरी तरह फ्लॉप दिखाई दिए. लेकिन टूर्नामेंट के सुपर-8 चरण से पहले किंग कोहली ने कमर कस ली है. सुपर-8 से पहले कोहली नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं, जिससे वह एक बार फिर लय और फॉर्म हासिल कर सकें. भारतीय टीम सुपर-8 के ग्रुप-1 में मौजूद और उनकी पहली भिड़ंत 20 जून, गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होगी. इस मैच में किंग कोहली एक बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच सकते हैं.

ग्रुप स्टेज में फ्लॉप रहने वाले किंग कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के पहले मैच में बड़ी पारी खेल सकते हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अगर कोहली के बल्ले से 8 चौके निकलते हैं, तो वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे. ग्रुप चरण के मैचों मैचों में कोहली के बल्ले से सिर्फ के चौका निकला था, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था. 

महेला जयवर्धने का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

मौजूदा वक़्त में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ महेला जयवर्धने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. जयवर्धने के नाम पर 111 चौके दर्ज हैं. लिस्ट में दूसरा नाम विराट कोहली का मौजूद है. कोहली ने अब तक 104 चौके लगा लिए हैं. ऐसे में 08 चौके लगाते ही कोहली अव्वल नंबर पर आ जाएंगे. 

टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले हैं बल्लेबाज़

बता दें कि विराट कोहली टी20 विश्व कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. कोहली ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप के 30 मैचों की 28 पारियों में बैटिंग करते हुए 67.41 की औसत और 130.52 के स्ट्राइक रेट से 1146 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 अर्धशतक निकले, जिसमें उनका हाई स्कोर 89* रनों का है. विश्व कप में कोहली 104 चौकों के अलावा 28 छक्के भी लगा चुके हैं.