छत्तीसगढ़

वीडियो : तीर्थयात्री बस हमले के आतंकियों का मददगार गिरफ्तार, खाना-रहने के साथ लोकेशन तक पहुंचाया

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी सिर उठाने लगे हैं। हाल ही में 9 जून को जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उसी दौरान जम्मू के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस हमले में 9 लोगों की जान गई थी। वहीं अब इस आतंकी हमले के खिलाफ पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए आतंकियों के मददगार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में अब तक करीब 150 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

रियासी आतंकी हमले पर SSP मोहिता शर्मा ने बताया कि 9 जून को शिवखोड़ी से आ रही तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में एक आतंकी सहयोगी हाकम दीन, उम्र 45 वर्ष को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खाना-रहने के साथ लोकेशन तक पहुंचाया

एएसपी ने बताया कि हाकम कई बार आतंकियों को शरण देने में शामिल रहा है। खाना और रहने की जगह मुहैया कराने के साथ-साथ इसने गाइड का काम भी किया और घटना स्थल तक पहुंचने में आतंकियों की मदद की। गिरफ्तार व्यक्ति एक प्रमुख आतंकी सहयोगी है, जिसने हमले को अंजाम देने में आतंकियों की मदद की थी।

9 जून को बस पर हुआ था हमला

पुलिस ने दावा किया कि घटना के करीब 10 दिन बाद राजौरी में ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया। बता दें किमाता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर 9 जून को हुए हमले में नौ लोगों की मौत हो गई और 41 लोग घायल हो गए। आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद बस गहरी खाई में गिर गई। तीर्थयात्री ज्यादातर राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के थे।