छत्तीसगढ़

IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित-विराट समेत यह दिग्गज, BCCI देगा आराम, इन्हें मिल सकती है कप्तानी

नईदिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। इस स्थिति में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल में से किसी एक खिलाड़ी को इस दौरे पर कप्तानी सौंपी जा सकती है। माना जा रहा है कि भारतीय दिग्गजों ने बीसीसीआई से छुट्टी की मांग की है।

रोहित ने पिछले छह महीनों से नहीं लिया ब्रेक
दरअसल, रोहित शर्मा को ब्रेक लिए हुए करीब छह महीने हो गए हैं। हिटमैन को दिसंबर-जनवरी में खेली गई दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद से हर सीरीज में खेलते देखा गया है। उसके बाद अफगानिस्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, आईपीएल और हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में भी खेलते देखा गया था। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 (27-30 जुलाई) और इतने ही मैचों की वनडे (2-7 अगस्त) सीरीज खेलेगी। 

टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देंगे दिग्गज
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, “दोनों (रोहित शर्मा और विराट कोहली) वनडे टीम में स्वाभाविक पसंद हैं और चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन 50 ओवर के मैच उनके लिए अभ्यास के लिए काफी हैं। अगले कुछ महीनों में वे दोनों टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देंगे और भारत सितंबर से जनवरी के बीच 10 टेस्ट मैच खेलेगा।”

भारत का कार्यक्रम
भारत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगा, उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलेगा और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलेगा।

कप्तानी के लिए पांड्या-राहुल के बीच टक्कर
सूत्र ने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी के मध्य में होगी और उन्हें श्रीलंका में एक सप्ताह तक चलने वाले तीन मैचों के वनडे मैचों के लिए जाने की जरूरत नहीं है। अगर वे चाहें तो उनका स्वागत है, लेकिन मुझे लगता है कि वे आराम करना चाहेंगे।” रोहित की गैरमौजूदगी में पांड्या भारतीय टीम की अगुवाई के लिए सबसे संभावित विकल्प हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में वनडे टीम की अगुआई करने वाले केएल राहुल भी कप्तानी के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।