छत्तीसगढ़

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कब और कहाँ होगा…,चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का शेड्यूल हुआ वायरल

नईदिल्ली : अगले साल पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी खेली जानी है। हालांकि यह तय नहीं हो पाया है कि टीम इंडिया वहां खेलने के लिए जाएगी या नहीं। जय शाह ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम की जीत का दावा किया। इन सबके बीच एक और बड़ी खबर सामने आ गई है। पाकिस्तान से ही इस इवेंट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान ने इस ग्लोबल इवेंट का शेड्यूल बनाया है। यह कार्यक्रम वायरल हुआ है। इसको ब्रिटेन के एक अख़बार ने पब्लिश भी कर दिया है। यह भी बताया गया है कि भारत और पाकिस्तान को किस ग्रुप में रखा है।

टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों को रखा गया है। टूर्नामेंट का आगाज 19 फरवरी से होना है। कराची में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 1 मार्च को खेला जाना है। भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 20 फरवरी को खेला जाना है। 23 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को खेलना है। ग्रुप चरण का अंतिम मुकाबला 1 मार्च को खेला जाएगा। यही मुकाबला अहम है, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है।

चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले 5 और 6 मार्च को खेले जाने हैं। खिताबी जीत के लिए टक्कर 9 मार्च को होना है। सेमीफाइनल मैच कराची और रावलपिंडी में खेले जाएंगे। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच में पहुँच जाती है, तो वेन्यू शिफ्ट किया जाएगा। भारत का सेमीफाइनल लाहौर में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी लम्बे समय के बाद खेली जा रही है। साल 2017 में इंग्लैंड में इवेंट हुआ था और फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भारतीय टीम जाएगी या नहीं, इस पर फ़िलहाल कोई फैसला नहीं हो पाया है।