छत्तीसगढ़

IND vs PAK: योजना के अनुसार गेंदबाजी का कमाल, पाकिस्तान के खिलाफ दीप्ति ने चटकाए तीन विकेट, जीता खास अवॉर्ड

नईदिल्ली : भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने महिला एशिया कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत की। भारत की इस जीत में दीप्ति शर्मा का अहम योगदान रहा। उन्होंने कुल तीन विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

दीप्ति शर्मा ने चटकाए तीन विकेट
इस मैच में जीत के बाद दीप्ति ने बताया कि उन्होंने अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी की और कामयाब रहीं। स्टार गेंदबाज ने कहा, “योजना के मुताबिक गेंदबाजी कर पाई जिससे मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। मुझे भरोसा था। एक इकाई के तौर पर हम कुछ महीनों से अच्छा कर रहे हैं। हमने कई शिविरों में हिस्सा लिया जिससे काफी मदद मिली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद से मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रही थी, जिससे मदद मिली। निदा दार एक अच्छी खिलाड़ी हैं, उनका विकेट अहम था।”

कप्तान ने टीम को सराहा
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनके गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी किया। मैच के बाद कप्तान ने कहा, “हमारी गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों ने अपना काम किया। पहला मैच हमेशा ही दबाव भरा होता है क्योंकि आपको लय बनानी होती है। हमारी पूरी टीम अच्छा खेली। जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हम जल्दी विकेट लेने के बारे में बात कर रहे थे। बल्लेबाजी में श्रेय स्मृति और शेफाली को जाता है। हम इसी तरह से निर्भीक क्रिकेट खेलना चाहते हैं।”

मैच में क्या हुआ?
रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को महिला एशिया कप का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 19.2 ओवर में 10 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 14.1 ओवर में तीन विकेट पर 103 रन बनाए और सात विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।