छत्तीसगढ़

विराट का बीसीसीआई को साफ संदेश, श्रीलंका सीरीज से पहले कोहली-गंभीर के बीच पुराने मतभेद खत्म!

नईदिल्ली : जुलाई के आखिर से भारत का श्रीलंका दौरा शुरू होने जा रहा है. जहां भारत और श्रीलंका 3-3 टी20 और वनडे मैच खेलेंगे. इस सीरीज में टीम इंडिया नए अंदाज में नजर आने वाली है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया है. वहीं, सूर्यकुमार यादव को टी20 में टीम इंडिया का नया कप्तान नियुक्त किया गया है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल होंगे. पहले जहां सभी को लग रहा था कि गौतम गंभीर के नए हेड कोच बनने से विराट कोहली नाखुश हैं, वहीं अब वनडे में विराट कोहली का नाम आने के बाद यह संदेह खत्म हो गया है. इसके साथ ही विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ पुराने विवाद को खत्म करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एक क्लियर मैसेज भी लिखा है.

कोहली ने बीसीसीआई किया को आश्वस्त
क्रिकबज की एकरिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने बीसीसीआई को आश्वस्त किया है कि उनके और गंभीर के बीच पिछले मतभेद टीम के भीतर उनके पेशेवर संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे. दोनों का लक्ष्य भारतीय टीम के हित में काम करना है और इस बारे में कोई चिंता की आवश्यकता नहीं है.

  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज शेड्यूल
  • टी20 सीरीज: इस सीरीज का पहला टी20 मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा मैच 28 जुलाई को और तीसरा टी20 मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा.
  • वनडे सीरीज: इस सीरीज का पहला वनडे मैच 2 अगस्त, दूसरा 4 अगस्त और तीसरा वनडे 7 अगस्त को खेला जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल , खलील अहमद, हर्षित राणा.