छत्तीसगढ़

फिटनेस बरकरार रखी तो चैंपियंस ट्रॉफी, फिर 2027 वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं…, रोहित और विराट को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

नईदिल्ली : श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर का कार्यकाल शुरू होने जा रहा है. इस दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है. रोहित शर्मा और विराट कोहली इस दौरे पर वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें, ये 7 साल बाद पहला मौका होगा जब ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलेंगे. गौतम गंभीर ने अपनी पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन दोनों खिलाड़ियों के करियर पर एक बड़ा बयान दिया है, जिसे फैंस एक बड़ी खुशखबरी मान रहे हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप की जीत के बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. ऐसे में अब वह वनडे और टेस्ट में खेलना जारी रखेंगे. गौतम गंभीर प्रेस कॉन्फ्रेंस ने इन दोनों खिलाड़ियों पर बात करते हुए कहा कि विराट और रोहित अब टी20I से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए अब हमें उम्मीद करनी चाहिए कि वह भारत के बाकी फॉर्मेट के ज्यादा से ज्यादा खेलों के लिए उपलब्ध रहेंगे.

गंभीर ने आगे कहा कि उन्होंने दिखाया है कि वह बड़े मंच पर क्या कर सकते हैं. दोनों में काफी क्रिकेट बाकी है. अगर उन्होंने अपनी फिटनेस बरकरार रखी तो चैंपियंस ट्रॉफी, फिर 2027 वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं. यह देखते हुए कि वह टीम के लिए क्या योगदान दे सकते हैं, वह अभी भी विश्व स्तरीय हैं और कोई भी टीम इन दोनों को अपने साथ रखना चाहेगी.

अब फिटनेस पर काम करना जरूरी

2027 में अगला वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस हिसाब से अगले वर्ल्ड कप तक रोहित 39 और कोहली 38 साल के हो जाएंगे. टूर्नामेंट अगर सितंबर से नवंबर के बीच हुआ तो रोहित 40 और कोहली 39 साल के हो जाएंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों को आने वाले समय में अपनी फिटनेस पर काफी काम करना होगा. वहीं, 2023 वर्ल्ड कप में इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. विराट 95.63 की औसत से 765 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा ने 11 मैचों में 54.27 की औसत से 597 रन बनाए थे.