छत्तीसगढ़

टी20 का कप्तान बनते ही सूर्यकुमार यादव को लगा बड़ा झटका, नहीं खेलेंगे ये बड़ा टूर्नामेंट?

नईदिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच 27 जूलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है. ये सीरीज सूर्यकुमार यादव के लिए काफी खास रहने वाली है. वह इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. माना जा रहा है कि सूर्यकुमार को लंबे समय के लिए इस फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है. उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहता है तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2026 में टीम की कमान भी संभाल सकते हैं. लेकिन भारत के एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सूर्या पर बड़ी भविष्यवाणी की है. इस दिग्गज का मानना है कि सूर्या आईसीसी के एक बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

सूर्या नहीं खेलेंगे ये बड़ा टूर्नामेंट?

दरअसल सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का तो कप्तान बनाया गया लेकिन वो वनडे टीम से ड्रॉप हो गए है. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उनका मानना है कि टी20 के सूर्यकुमार यादव चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह वनडे टीम में फिट नहीं हो रहे है. बता दें, चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जानी है. इससे पहले भारत को सिर्फ 6 वनडे ही मिलेंगे, जिसमें से वह 3 वनडे श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा और इन वनडे मैचों में सूर्या टीम का हिस्सा नहीं हैं.

आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर सूर्यकुमार यादव के बारे में बात करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे. वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल खेलने वाली टीम में भी थे. लेकिन सूर्या अब वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में जब सूर्या को लेकर सवाल पूछा गया तो कहा गया कि वह बेहतरीन और स्पेशल प्लेयर हैं लेकिन सिर्फ टी20 इंटरनेशनल में ही खेलते हुए नजर आएंगे. वनडे में उनके नाम पर गौर नहीं किया गया. अगर उनके नाम की चर्चा नहीं हो रही है और चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है, तो आप यह मानकर चल सकते हैं कि सूर्या चैंपियंस ट्रॉफी में नजर नहीं आएंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगरकर ने कही थी बड़ी बात

सूर्यकुमार यादव को इस दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा नहीं बनाने के पीछे अजीत अगरकर ने बड़ी वजह बताई थी. अजीत अगरकर ने कहा था कि हमने वनडे में सूर्या के बारे में चर्चा नहीं की है. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल वनडे टीम में वापस आ गए हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं. ऋषभ पंत भी टीम में आ गए हैं. इसलिए सूर्यकुमार यादव फिलहाल टी20 में ही रहेंगे. अगरकर के इस बयान से भी ये साफ है कि आने वाले समय में भी सूर्या को वनडे टीम में मौका मिलना मुश्किल है.