छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : महादेव सट्टा एप मामले में पिता और दो पुत्र सहित चार आरोपित गिरफ्तार

जशपुरनगर: बहुचर्चित महादेव सट्टा एप मामले में जशपुर पुलिस ने पिता और उसके दो बेटों सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपित जिले के भोले भाले बेरोजगार लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे बैंक में खाता खुलवाने के लिए आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करते थे। बैंकों से प्राप्त एकाउंट और एटीएम कार्ड का प्रयोग,सट्टा एप के ट्रांजेक्शन के लिए किया करते थे।

एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि इसी साल फरवरी में तपकरा थाना क्षेत्र के बंधाटोली निवासी विकास लकड़ा (34) ने तपकरा थाना में शिकायत दर्ज कराया था कि तपकरा निवासी आरोपित मनोज ताम्रकार (58) और उसके दो आरोपित बेटे सुकेश ताम्रकार (25),चंद्रसेन ताम्रकार (26) उसके घर आए और उसे नौकरी लगाने का झांसा देते हुए उससे 5 हजार रूपए नगद के साथ बैंक में खाता खोलने के लिए आवश्यक दस्तावेज ले लिए। प्रार्थी के अनुसार नौकरी के लालच में आकर उसने आरोपितों की सभी मांगों को पूरा कर दिया। काफी दिन बीत जाने के बाद भी उसकी नौकरी नहीं लगी तो उसने आरोपितों से पूछताछ की। इस पर आरोपितों ने सरकार द्वारा वैकेंसी जारी ना होने की बात कहते हुए उसे घुमा दिया। बैंक खाते के संबंध में भी उसे कुछ जानकारी नहीं दी।

जांच में खुला महादेव सट्टा एप का मामला

एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एएसपी अनिल सोनी और कुनकुरी के एसडीओपी विनोद मंडावी को विशेष जिम्मेदारी दी गई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो यह पूरा मामला महादेव सट्टा एप से जुड़ गया। उन्होनें बताया कि इस मामले में अब तक हुए जांच में आरोपित मनोज ताम्रकार से 30 हजार रूपये, 23 एटीएम कार्ड, 4 पासबुक और एक मोबाइल, सुकेश ताम्रकार से 1 लाख रूपये नगद, 51 एटीएम कार्ड, 14 पासबुक, 67 चेक बुक, 1 मोबाइल, 2 सिम कार्ड, 1 पासपोर्ट, चंद्रसेन ताम्रकार से 1 लाख रूपये नगद, 50 एटीएम कार्ड, 7 पासबुक, 1 लैपटाप, ग्रामीण बैंक का सील, 3 मोबाइल और 1 पासपोर्ट,आरोपित योगेश साहू से 5 चेकबुक,1 पासबुक और 2 मोबाइल जब्त किया है। एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ धोखा देकर रूपये लेने और बैंक अकाउंट खुलवा कर दुरूपयोग करने की शिकायत पर धारा 420,34 के अंर्तगत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है।