छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के लिए बुरी खबर, जो सोचा भी नहीं था श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले वही हो गया

नईदिल्ली : भारतीय टीम से श्रीलंका दौरे पर किसी ने बड़े खिलाड़ियों के लौटने की उम्मीद नहीं की थी. हालांकि, टीम के नए हेड कोच अपने पहले सीरीज में कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे. इसलिए उन्होंने रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक की छुट्टी रद्द कर दी और वापस बुला लिया. टी20 वर्ल्ड कप में शामिल लगभग सभी गेंदबाजों को भी इस दौरे के लिए आना पड़ा है. बड़े नामों में केवल जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. हालांकि, गंभीर के लिए 27 जुलाई से शुरू होने वाले टी20 सीरीज से ठीक पहले एक बुरी खबर सामने आई है. एशिया कप में अपनी गेंद से कहर बरपाने वाले मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए हैं.

सिराज को पांव में लगी चोट

मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा थे. अमेरिका में होने वाले मैच के दौरान उन्होंने कुछ मैच खेले, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. वहीं इससे पहले उन्होंने वर्ल्ड कप और एशिया कप बेहतरीन गेंदबाजी की थी. अब जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में वो श्रीलंका में भारतीय पेस अटैक को लीड करने वाले थे. हालांकि, अब ऐसा नहीं हो सकेगा, क्योंकि RevSportz की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिराज को प्रैक्टिस सेशन के दौरान मेडिकल ट्रीटमेंट लेते देखा गया. उनके पांव में गेंद लगने से वो चोटिल हो गए हैं और 27 जुलाई को होने वाले श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से बाहर भी हो सकते हैं. गौतम गंभीर ने जीतने की सारी तैयारी कर ली थी, लेकिन उन्होंने सोचा नहीं होगा कि ऐसा कुछ हो जाएगा. ऐसे में ये उनके साथ टी20 में नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है.

सिराज को कौन करेगा रिप्लेस?

हेड कोच गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव इस दौरे पर केवल तीन तेज गेंदबाजों के साथ गए हैं. सिराज के साथ टी20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह पहले मैच में खेल सकते थे. हालांकि, अब अर्शदीप सिंह के साथ खलील अहमद पहले मैच में नजर आ सकते हैं. अगर सिराज के रिप्लेसमेंट की बात करें तो ये उनकी इंजरी पर निर्भर करता है. अगर उनकी इंजरी ज्यादा गंभीर हुई तो जिम्बाब्वे में गेंद से कमाल दिखाने वाले मुकेश कुमार और आवेश खान को मौका मिल सकता है.

भारत की टी20 टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज