छत्तीसगढ़

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई में रोहित-हार्दिक के कप्तानी विवाद की खोली पोल, गलती से बता दी अंदर की बात!

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस में काफी कुछ देखने को मिला था. मुंबई ने पांच बार खिताब जिता चुके कप्तान रोहित शर्मा को हार्दिक पांड्या से रिप्लेस कर दिया था. मुंबई ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से कैश डील में ट्रेड के ज़रिए टीम से जोड़ा था. हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर फैंस में काफी गुस्सा देखने को मिला था. पूरे सीज़न के दौरान हार्दिक की फैंस ने जमकर आलोचना की थी. अब इस विवाद को लेकर जसप्रीत बुमराह ने असली सच्चाई बताई.

बुमराह ने बताया कि टीम में सभी एक दूसरे को सपोर्ट कर रहे थे. हार्दिक पांड्या को भी टीम से पूरा सपोर्ट मिल रहा था. नए कप्तान से टीम में मौजूद सभी लोग अच्छे से बात कर रहे थे. बुमराह ने यह भी कहा कि कुछ चीज़ें आपके कंट्रोल से बाहर होती हैं. बुमराह ने कहा, “हम एक टीम के रूप में किसी व्यक्ति को पीछे नहीं छोड़ सकते. हम वहां एक दूसरे के लिए मौजूद हैं. हम एक दूसरे की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने हार्दिक के साथ बहुत क्रिकेट खेला है लेकिन यह एक युवा खिलाड़ी हो सकता है. यह हम दुनिया के खिलाफ हैं. आप ज़्यादा परिचय नहीं देना चाहते हैं. हम साथ थे और ज़रूरत पर उसकी मदद कर रहे थे.

बुमराह ने आगे कहा, “लेकिन तब आपका अंदर का सर्कल मदद करता है. हम एक टीम के रूप में इसे बढ़ावा नहीं देते. हम एक टीम के रूप में उसके साथ थे. हम उससे बात कर रहे थे. उसकी फैमिली हमेशा वहां रहेगी. कुछ चीज़ें काबू से बाहर होती हैं. जब हमने वर्ल्ड कप जीता तो यह कहानी बदल गई.”

टी20 वर्ल्ड कप के बाद हुआ था बहुत बड़ा बदलाव

भारतीय टीम ने जून में खेले गए 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब बारबाडोस की सरज़मीं पर जीता था. भारत को खिताब जिताने में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अहम योगदान दिया था, जिसके बाद हार्दिक को लेकर फैंस की सोच बदल गई थी. टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक को हीरो के रूप में देखा जाने लगा.