छत्तीसगढ़

वीडियो : एमएस धोनी ने जसप्रीत बुमराह को चुना अपना फेवरेट बॉलर…, बेस्ट बल्लेबाज के सवाल पर यूं लगाए बहाने

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से हाल ही में उनके पसंदीदा गेंदबाज के बारे में पूछा गया. धोनी ने एक इवेंट में बताया कि मौजूदा समय में उनके फेवरेट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. बुमराह को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक जीनियस गेंदबाज की संज्ञा दी जाती है, इसलिए एमएस धोनी द्वारा उन्हें अपना फेवरेट गेंदबाज के रूप में चुनना कोई चौंकाने वाली बात नहीं.

एमएस धोनी से पूछा गया कि उनका फेवरेट गेंदबाज कौन है. उन्होंने जवाब में कहा, “बॉलर चुनना आसान है क्योंकि टीम में जसप्रीत बुमराह हैं. लेकिन फेवरेट बल्लेबाज चुनने में दिक्कत आती है क्योंकि हमारे पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इसका मतलब ये नहीं कि अन्य बल्लेबाज अच्छे नहीं हैं. बैटिंग में से चुनना इसलिए कठिन है क्योंकि मैं जिसे भी देखता हूं वो मुझे बेस्ट नजर आता है. जब तक टीम इंडिया अच्छा कर रही है तब तक सब ठीक है. मैं कोई फेवरेट बल्लेबाज नहीं चुनना चाहता और उम्मीद करता हूं कि वे सब खूब सारे रन बनाते रहेंगे. दूसरी ओर मैंने अपना फेवरेट गेंदबाज चुन लिया है.”

बुमराह के लिए टी20 वर्ल्ड कप रहा शानदार

जसप्रीत बुमराह के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 शानदार रहा था. वो भारत के लिए अर्शदीप सिंह के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 8 मैचों में कुल 15 विकेट लिए, लेकिन उनके इकॉनमी रेट को देख हर कोई हक्का-बक्का रह गया था. उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान केवल 4.17 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए, टी20 क्रिकेट में ऐसा करना एक अविश्वसनीय काम है. बता दें कि बुमराह को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन अटकलें हैं कि वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी कर सकते हैं.