छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025 में खेलेंगे धोनी? थाला ने खुद दिया जवाब, वनडे विश्व कप 2019 में भारत की हार पर भी की बात

नईदिल्ली : आईपीएल के 18वें संस्करण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस टू्र्नामेंट के आगाज से पहले इसी साल मेगा नीलामी होगी। बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ बैठक की। इस दौरान खिलाड़ियों के रिटेंशन और नीलमी के नियमों पर बात हुई। इस बीच पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के रूप में अपने भविष्य पर बात की। उन्होंने बताया कि इस पर फैसला लेने से पहले वह खिलाड़ियों की नीलामी और रिटेंशन के नियमों का इंतजार करेंगे। इसके अलावा उन्होंने वनडे विश्व कप 2019 की हार पर भी बात की।

भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने वनडे विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में मिली हार को दिल तोड़ने वाला पल बताया। 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में धोनी रन आउट हो गए थे। इस हार के साथ उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रनों का लक्ष्य रखा था। हालांकि, भारतीय टीम 221 पर ऑलआउट हो गई थी। इस पर बात करते हुए धोनी ने कहा, “यह मुश्किल था क्योंकि मुझे पता था कि यह मेरा आखिरी विश्व कप होगा, इसलिए जीतने वाली टीम में होना अच्छा होता। यह दिल टूटने वाला पल था, इसलिए हमने परिणाम को स्वीकार कर लिया और आगे बढ़ने की कोशिश की। समय थोड़ा लगता है और विश्व कप के बाद थोड़ा समय मिल भी जाता है। मैंने तो उसके बाद अंतरराष्ट्रीय खेला नहीं है तो मुझे तो काफी समय मिला है। इसलिए, हां, यह दिल टूटने वाला था, लेकिन साथ ही आपको इससे बाहर निकलना होता है। इसलिए आपको बस यह स्वीकार करना होता है कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन आप इसे जीतने में सक्षम नहीं थे।”

इस दौरान धोनी ने अपने पसंदीदा गेंदबाज का भी नाम बताया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पसंदीदा गेंदबाज के रूप में चुना। वहीं, पूर्व कप्तान ने रोहित और विराट में से पसंदीदा बल्लेबाज चुनने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “मेरा पसंदीदा गेंदबाज चुनना आसान है क्योंकि वह बुमराह हैं। बल्लेबाज चुनना कठिन है क्योंकि इतने सारे अच्छे बल्लेबाज हैं। इसके मायने यह नहीं है कि हमारे गेंदबाज अच्छे नहीं है। बल्लेबाजों में से एक को चुनना कठिन है। मैं किसी एक को नहीं चुनना चाहता। उम्मीद है कि वे सभी रन बनाते रहेंगे।”

आईपीएल में अपने भविष्य पर क्या बोले धोनी?
आईपीएल में अपने भविष्य के बारे में उन्होंने कुछ बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “अभी इसमें समय है। देखते हैं कि खिलाड़ियों को बरकरार रखने पर क्या फैसला लेते हैं। अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है।”