छत्तीसगढ़

ब्राजील के साओ पाउलो में विमान हादसा, 61 लोगों की मौत, सामने आया डरावना वीडियो

नईदिल्ली : ब्राजील के साओ पाउलो राज्य के विन्हेडो शहर में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ब्राजील की एयरलाइन वोएपास के अनुसार हादसे का शिकार हुए विमान में कुल 61 लोग सवार थे। विमानन कंपनी ने पुष्टि की है कि हादसे में सभी 61 लोगों की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक शवों की शिनाख्त को लेकर आधिकारिक बयान सामने नहीं आया। स्थानीय अग्निशमन दल ने बताया कि विमान क्रैश होने के बाद विन्हेडो शहर में गिरा। क्रैश से पहले विमान के अगले हिस्से से धुआं निकलता देखा गया। फिलहाल हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। विमान के ब्लैक बॉक्स को बरामद किए जाने के प्रयास जारी हैं।  

रिहायशी इलाके में गिरा, कई घरों से टकराया
ब्राजील के टेलीविजन नेटवर्क ग्लोबोन्यूज के मुताबिक नागरिक सुरक्षा विभाग ने बताया है कि विमान रिहायशी इलाके में गिरा। इस दौरान वह कई घरों से टकराया। वोएपास विमान कास्केवेल से रवाना हुआ था और साओ पाओलो के रास्ते पर था। 

राष्ट्रपति ने शोक प्रकट किया
हादसे की सूचना मिलने पर दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने एक मिनट का मौन रखने की अपील की। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक विमानों के परिचालन पर नजर रखने वाली वेबसाइट फ्लाइट रडार 24 से मिले डेटा का विश्लेषण करने से पता लगा है कि दुर्घटना से पहले विमान वोएपास विमान कास्केवेल से रवाना हुआ था और साओ पाउलो जा रहा था। हादसे के बाद सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो फुटेज में विमान के मलबे में लगी आग से हादसे की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है।