छत्तीसगढ़

पाकिस्तान के पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतते ही बदले तेवर…, फीफा वर्ल्ड कप भी जीत सकते हैं

नईदिल्ली : पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था. अरशद ने जैवलिन थ्रो के इवेंट में गोल्ड अपने नाम किया था, जिसके साथ वह पाकिस्तान के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले पहले एथलीट बने थे. पेरिस ओलंपिक में एक गोल्ड आते ही पाकिस्तान के तेवर ही बदल गए. अब देश की तरफ से फीफा वर्ल्ड को लेकर बड़ा दावा कर दिया गया.

बता दें कि 210 देशों की लिस्ट में पाकिस्तान की फीफा रैंकिंग 197 की है. इस चीज़ को देखे बगैर ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य बिलावल भुट्टो ने कहा कि अगर थोड़ी मदद मिल जाए तो पाकिस्तान फीफा वर्ल्ड कप भी जीत सकता है. बीते शुक्रवार को असेंबली में बात करते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा, “सिर्फ ओलंपिक या क्रिकेट में नहीं, अगर उन्हें थोड़ा सपोर्ट दिया जाए तो हम फीफा वर्ल्ड कप भी जीत सकते हैं. मैं अरशद नदीम को उसकी जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं. हम सभी उसकी जीत की सरहाना करते हैं. उन्होंने अपनी मेहनत के साथ असंभव को संभव बना दिया. वह ओलंपिक गोल्ड मेडल के साथ घर लौट रहे हैं. यह दिखाता है कि जब पाकिस्तान के युवाओं को अवसर दिया जाता है, तो वे क्या हासिल कर सकते हैं.”

बिलावल भुट्टो ने आगे कहा, “कराची के ल्यारी में हर दूसरा बच्चा फीफा वर्ल्ड कप जीत सकता है. मैं दो-तीन हफ्ते पहले पेशावर गया था. वहां की कुछ लड़कियों ने ताइक्वांडो में मेडल जीते. हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि अगले ओलंपिक में पाकिस्तान के पास सभी एरिया से मेडल जीतने वाले हों. मैं पाकिस्तान के खेल मंत्री से टैलेंटेड एथलीट्स को सपोर्ट देने और उनकी खोज करने के लिए फंड स्थापित करने की दरख्वास्त करूंगा. इस तरह से हम सभी क्षेत्रों से अरशद नदीम निकाल सकते हैं.”