छत्तीसगढ़

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान में नहीं खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी, पूर्व क्रिकेटर ने बताया कारण

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पाकिस्तान में आयोजन होना है. लेकिन टीम इंडिया यहां खेलने को तैयार नहीं है. लिहाजा इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है. इस बीच एक पूर्व पाक क्रिकेटर बासित अली ने अहम प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि अगर सुरक्षा को लेकर कोई गड़बड़ हुई तो यहां चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन नहीं होगा. बासित का कहना है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होने वाली सीरीज में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा.

खबर के मुताबिक बासित अली ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, ”हमें सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखना होगा. चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ सीरीज शेड्यूल है. लेकिन अगर इस दौरान कोई घटना हुई तो चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन नहीं होगा. हमारे जवान बलूचिस्तान और पेशावर में शहीद हो रहे हैं. इसका जवाब सरकार को देना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है.”

दरअसल बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से रावलपिंडी में आयोजित होगा. वहीं दूसरा टेस्ट कराची में 30 अगस्त से खेला जाएगा. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से कराची में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा. 

बता दें कि टीम इंडिया 2008 के बाद पाकिस्तान नहीं गई है. इसके बाद 2012-13 में दोनों देशों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. लेकिन अब यह भी आयोजित नहीं हो रही है. मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच राजनीतिक काफी ज्यादा बिगड़ गए. टीम इंडिया एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गई थी. भारत ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे. अब भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के अपने मुकाबले दुबई या श्रीलंका में खेल सकती है. हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.