छत्तीसगढ़

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन की लगी लॉटरी, झारखंड ने बनाया कप्तान

नईदिल्ली : विकेटकीपर बैटर ईशान किशन लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच नवंबर 2023 में खेला था. ईशान अभी तक टीम इंडिया में कमबैक नहीं कर पाए हैं. हालांकि उन्होंने इस बीच एक अहम जिम्मेदारी मिल गई है. ईशान को झारखंड क्रिकेट टीम ने कप्तान बनाया है. वे अब डोमेस्टिक क्रिकेट के जरिए टीम इंडिया में कमबैक की कोशिश करेंगे. ईशान बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेंगे. उनके साथ-साथ टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

खबर के मुताबिक झारखंड ने ईशान किशन को कप्तान बनाया है. वे बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलेंगे. इसका आयोजन तमिलनाडु में होगा. वे इसके लिए जल्द ही चेन्नई पहुंचेंगे. ईशान का नाम पहले लिस्ट में नहीं था. लेकिन बाद में उन्होंने यह जिम्मेदारी दे दी गई. ईशान ने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला खुद हीकिया है. इसके बाद उन्होंने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से बात की. ईशान इस टूर्नामेंट के बाद रणजी ट्रॉफी में भी खेल सकते हैं. 

टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की डोमेस्टिक क्रिकेट में न खेलने की वजह से काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद से यह बदलाव देखने को मिला है. ईशान ने अपना आखिरी डोमेस्टिक फर्स्ट क्लास मैच दिसंबर 2022 में खेला था. वे इसके बाद से ही रणजी ट्रॉफी से दूर चल रहे हैं. ईशान को यह फैसला भारी पड़ गया था. उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटा दिया था. बता दें कि ईशान ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में खेला था. वे वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ थे. वहीं आखिरी वनेड अफगानिस्तान के खइलाफ अक्तूबर 2023 में खेला था. ईशान ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर 2023 में खेला था.