छत्तीसगढ़

दिलीप ट्रॉफी में खेलने पर आया बड़ा अपडेट…, 54 का है औसत, फिर भी रिंकू सिंह का टैलेंट हो रहा बर्बाद

नईदिल्ली : भारत का डोमेस्टिक टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी 5 सितंबर से 22 सितंबर के बीच खेला गया. इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने दिलीप ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट के तकरीबन हर बड़े नाम को चुना है. लेकिन आईपीएल और भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा चुके रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया गया. दरअसल, आंकडे़ं बताते हैं कि फर्स्ट क्लास मैचों में रिंकू सिंह का बल्ला खूब चला है. इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास मैचों में खूब रन बटोरे हैं. अब तक रिंकू सिंह ने 47 फर्स्ट क्लास मैचों में 54.70 की एवरेज से बनाए हैं.

रिंकू सिंह ने फर्स्ट क्लास मैचों में 54.70 की एवरेज और 71.59 की स्ट्राइक रेट से 3173 रन बनाए हैं. लेकिन इस शानदार रिकॉर्ड्स के बावजूद दिलीप ट्रॉफी के लिए रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया गया. बताते चलें कि रिंकू सिंह भारत के लिए 23 टी20 मैचों के अलावा 2 वनडे खेल चुके हैं. रिंकू सिंह ने वनडे मैचों में 27.50 की एवरेज और 134.14 की स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए हैं. दरअसल, इस खिलाड़ी भारतीय टीम में अधिकतर फिनिशर के तौर पर आजमाया गया है. वहीं, रिंकू सिंह ने भी अपने फिनिशर के रोल को बखूबी निभाया है.

भारत के लिए 23 टी20 मैचों में रिंकू सिंह ने 59.71 की शानदार एवरेज और 134.14 की स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में रिंकू सिंह का सर्वाधिक स्कोर नॉटआउट 69 रन है. इसके अलावा उन्होंने 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. इस तरह इन आंकड़ों से साफ है कि रिंकू सिंह ने फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है, लेकिन दिलीप ट्रॉफी के लिए रिंकू सिंह को नहीं चुना जाना हैरत भरा फैसला है. दरअसल, दिलीप ट्रॉफी के लिए रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना गया इस पर अधिकारिक कोई जानकारी नहीं है.