छत्तीसगढ़

हमको खुद पता नहीं, हम किस जगह जा रहे हैं…बीजेपी में शामिल होने पर बोले चंपई सोरेन

रांची : भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता चंपई सोरेन ने कहा है कि क्या अफवाहें फैल रही हैं, उसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने शनिवार को कहा कि हमें कुछ नहीं पता है. हम जहां हैं, वहीं हैं. कुछ रोज़ से ऐसी चर्चा है कि चंपई सोरेन जल्द ही दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी का दामन थामने वाले हैं.

चंपई सोरेन ने कहा, “क्या अफवाहें फैल रही हैं, क्या नहीं, इन सब के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है.” जब उनसे सवाल हुआ कि बीजेपी में शामिल होने की खबरों में कितनी सच्चाई है? तो उन्होंने कहा, “हमें खबर ही नहीं पता तो सच्चाई…सच और झूठ का कहां से आंकलन करेंगे. हमको कुछ पता नहीं है.”

सूत्रों का कहना है कि चंपई सोरेन के अलावा पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. ऐसे में लोबिन से मुलाकात में क्या बात हुई? इस सवाल पर चंपई सोरेन ने कहा, “हमको कुछ नहीं पता. क्या सच है, क्या झूठ, हम ठीक हैं. जहां पर हैं, वहीं पर हैं.” अफवाहों को खारिज करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमको खुद पता नहीं है कि हम किस जगह जा रहे हैं और किस जगह नहीं.

सीएम पद से हटाए जाने से हैं नाराज़?

बताया जा रहा है कि चंपई सोरेन मुख्यमंत्री के पद से हटाए जाने को लेकर नाराज़ चल रहे हैं. इस साल की शुरुआत में जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनके जेल जाने के बाद चंपई सोरेन को राज्य की कमान सौंपी गई थी. हालांकि करीब पांच महीने बाद ही जब हेमंत सोरेन को जमानत मिली और वो बाहर आए तो वो फिर से सीएम की कुर्सी पर काबिज़ हो गए. माना जाता है कि इसके बाद से ही चंपई नाराज़ हैं.