छत्तीसगढ़

एनडीए परिवार में स्वागत है…, चंपई सोरेन को लेकर जीतन राम मांझी का बड़ा दावा

रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन अब जेएमएम छोड़ कर बीजेपी में जा सकते हैं. इसी बीच जीतन राम मांझी के सोशल मीडिया पोस्ट ने ऐसी अटकलों को और मजबूती दे दी है.

दरअसल, जीतन राम मांझी ने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “चंपई सोरेन का NDA परिवार में स्वागत है.” मांझी ने लिखा, “चंपई दा आप टाईगर थे, टाइगर हैं और टाइगर ही रहेंगे. NDA परिवार में आपका स्वागत है. जोहार टाईगर”

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व सीएम चंपई सोरेन कुछ विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इन्हीं अफवाहों के बीच चंपई सोरेन रविवार (18 अगस्त) को राजधानी दिल्ली पहुंचे. पूर्व सीएम चंपई सोरेन से मीडिया ने जब बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने से जुड़ा सवाल पूछा तो उन्होंने बताया, ‘मैं अपने निजी काम के लिए दिल्ली आया हूं.”

चंपई सोरेन ने रविवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बेहद ही भावुक पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने विस्तार से जेएमएम में अपने राजनीतिक जीवन और जनता के लिए किए गए कामों का जिक्र किया है. इस पोस्ट में उनकी नाराजगी भी साफ झलक रही है. उन्होंने पार्टी पर अपमान करने का भी आरोप मढ़ा.

बता दें कि ईडी की ओर से हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन 2 फरवरी 2024 से 3 जुलाई 2024 तक झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया. हेमंत सोरेन के जमानत पर जेल से बाहर निकलने के बाद चंपई सोरेने ने इस्तीफा दे दिया था. हेमंत सोरेन फिर से सीएम की कुर्सी पर बैठे. जिसके बाद से ही चंपई सोरेन की नाराजगी की खबरें आने लगी थीं.