छत्तीसगढ़

बीसीसीआई से जय शाह नहीं लेते सैलरी, फिर भी करोड़ों में है उनकी नेटवर्थ?

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) बोर्ड के सचिव जय शाह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं. बीसीसीआई ने 2019 में जय शाह को सचिव पद की ज़िम्मेदारी दी थी. अब आप सोच रहे होंगे कि बीसीसीआई से जय शाह को मोटी सैलरी मिलती होगी, जिससे उनकी नेटवर्थ काफी अच्छी होगी? तो आप बिल्कुल गलत हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जय शाह बीसीसीआई से सचिव पद संभालने के लिए कोई भी सैलरी नहीं लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद भी जय शाह की नेट वर्थ 100 करोड़ रुपये से ऊपर हैं. बता दें कि जय शाह एक बिजनेसमैन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जय शाह टेंपल एंटरप्राइज के डायरेक्टर थे, जो 2016 में बंद हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार कुसुम फिनसर्व में जय शाह की करीब 60 फीसद के हिस्सेदारी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, जय शाह की कुल नेट वर्थ 125-150 करोड़ के बीच में है. बता दें कि जय शाह ने निरमा विश्वविद्यालय से बी.टेक किया है. गौरतलब है कि जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ-साथ एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष भी हैं. वह 2021 में एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने थे.