छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025: युवराज सिंह को आईपीएल में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली कैपिटल्स ने कर ली है बात!

नईदिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 से पहले टीम में कई बदलावों की तैयारी में है. दिल्ली मेगा ऑक्शन में कई बड़े प्लेयर्स पर दांव लगाएगी. इसके साथ ही कोचिंग स्टाफ भी बदल सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह से बातचीत की है. दिल्ली की फ्रेंचाइजी युवराज सिंह को कोच बनाने की तैयारी में है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है.

खबर के मुताबिक दिल्ली ने युवराज सिंह से कोचिंग रोल को लेकर बातचीत शुरू की है. दिल्ली के साथ-साथ गुजरात टाइटंस भी युवी से बात कर सकती है. वह आशीष नेहरा की जगह उन्हें कोच का पद ऑफर कर सकती है. युवी अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी दमदार प्रदर्शन किया है. युवी टीम इंडिया के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं. वे अब कोचिंग के रोल में दिख सकते हैं.

ऐसा रहा दिल्ली का अब तक सफर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था. टीम आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर रही थी. दिल्ली ने 14 मैच खेले थे. इस दौरान 7 मैच जीते थे और 7 में हार का सामना किया था. टीम 2023 में नौवें नंबर पर रही थी. उसने इस सीजन में 14 मैच खेले और 4 में जीत दर्ज की थी. जबकि 10 मैचों में हार का सामना किया था. दिल्ली के लिए आईपीएल 2020 शानदार रहा था. टीम ने 14 मैच खेले थे और 8 जीते थे. टीम फाइनल तक पहुंची थी. हालांकि यहां उसे मुंबई ने हरा दिया था.

शानदार रहा है युवराज का करियर –

अगर युवराज का करियर देखें तो वह शानदार रहा है. युवी ने आईपीएल में 132 मैच खेले हैं. इस दौरान 2750 रन बनाए. युवराज ने आईपीएल में 13 अर्धशतक लगाए. उन्होंने बॉलिंग में कमाल दिखाते हुए 36 विकेट भी झटके. युवराज ने भारत के लिए 58 टी20 और 304 वनडे मैच भी खेले हैं.