छत्तीसगढ़

एमएस धोनी का खास प्लेयर हुआ रिटायर, आईपीएल में चेन्नई-मुंबई के लिए खेलकर बरपा चुका है कहर

नईदिल्ली : दुनिया के महानतम ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक ड्वेन ब्राबो ने रिटायरमेंट का एलान कर दिया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2024) के दौरान ही उन्होंने इस लीग से भी संन्यास का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. इससे पहले उन्होंने साल 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. जहां तक CPL की बात है, ब्रावो ने अपने करियर में 10 से भी ज्यादा साल त्रिनबागो नाइट राइडर्स में बिताए.

ड्वेन ब्रावो ने इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने संन्यास का एलान करते हुए लिखा, “यह सफर शानदार रहा है. आज मैं CPL लीग से अपने संन्यास का एलान कर रहा हूं. यह मेरा आखिरी सीजन होगा और मैं अपने घरेलू और कैरेबियाई लोगों के सामने अपने प्रोफेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेलने जा रहा हूं. यहीं से मैंने शुरुआत की थी और अब अंत भी वहीं से होगा.”

टी20 के महानतम खिलाड़ियों में से एक

ड्वेन ब्रावो की उम्र जल्द ही 41 साल को पार करने वाली है और वो पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. धाकड़ बल्लेबाजी और शानदार डेथ बॉलिंग के लिए मशहूर ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक के तौर पर पहचान बनाई. उन्होंने दुनिया भर में क्लब और फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेला और अपने 578 मैचों के ऐतिहासिक टी20 करियर में उन्होंने 6,970 रन और 630 विकेट लिए हैं. CPL 2024 सीजन के समापन तक ये आंकड़े बढ़ सकते हैं.

याद दिला दें कि ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी कई सालों तक अपने खेल से रोमांच भरा. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लॉयंस के लिए खेल चुके ब्रावो ने दिसंबर 2022 में आईपीएल से भी संन्यास ले लिया था. वो अब CSK के गेंदबाजी कोच के रूप में IPL से जुड़े हुए हैं.