छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पार्ट टाइम जॉब के बहाने महिला से 29 लाख की ठगी, गूगल पर रिव्यू टास्क देकर लगाया चूना

रायपुर। गूगल रिव्यू में टास्क पूरा करने पार्ट टाइम जाब दिलाने के बहाने ठगी करने वाले नरेंद्र हिम्मत भाई कुंडलिया (31) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित नेशनल पार्क सोसाइटी सूरत गुजरात का रहने वाला है। उसके कब्जे से जब्त बैंक खातों में अलग-अलग राज्यों 48 से अधिक पुलिस थानों/साइबर सेल में शिकायत दर्ज है। पुलिस ने प्रकरण में 500 से अधिक यूपीआई आईडी और बैंक अकाउंट को होल्ड कराया गया है।

घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन, सिम कार्ड, बैंक खाता जब्त किया गया है। हाल ही में 74 लाख रुपये का नया घर खरीदा है। दस्तावेज प्राप्त कर अटैच करने की कार्रवाई की गई। ठगी में शामिल अन्य आरोपितों की खोजबीन पुलिस कर रही है। गिरफ्तार आरोपित ने प्रार्थी श्वेता मेहरा रायपुर से गूगल रिव्यू टास्क पार्ट टाइम जॉब के नाम पर उनसे 29.49 लाख रुपये की ठगी थी। इसकी शिकायत प्रार्थिया ने विधानसभा थाना में दर्ज कराई। शिकायत के बाद अपराध की विवेचना रेंज साइबर थाना, रायपुर को सौंपी गई थी।

प्रार्थी को वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। उसे बताया गया कि ग्रुप में भेजे गए गूगल लिंक में रिव्यू देना है। रिव्यू के बदले पैसे दिए जाएंगे। प्रार्थी द्वारा टास्क पूरा करने पर झांसा देने के लिए कुछ रकम वापस किया गया। फिर इकोनामी टास्क दिया गया। इसके लिए प्रार्थी से रकम मांगा गया फिर टास्क सही पूरा नहीं होने की बात बोलकर रिकवरी टास्क के बहाने 29 लाख की ऑनलाइन ठगी की गई।