छत्तीसगढ़

बीजेपी उपद्रवियों को दे रही छूट, ट्रेन में बीफ खाने के शक में बुजुर्ग के साथ अभ्रदता पर बोले राहुल गांधी

मुंबई : महाराष्ट्र के धुले एक्सप्रेस ट्रेन में गोमांस के शक में 72 साल के शख्स की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने वीडियो में दिख रहे आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया. अब इस मामले को लेकर राजनीति भी गरमा गई है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने उस बुजुर्ग का तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी पर नफरत और खुलेआम हिंसा फैलाने का भी आरोप लगाया.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “नफरत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देश भर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं. भीड़ की शक्ल में छिपे हुए नफरती तत्व कानून के राज को चुनौती देते हुए खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं. बीजेपी सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है. अल्पसंख्यकों, खास कर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बना देख रहा है.”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का इकबाल कायम किया जाना चाहिए. भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतवासियों के अधिकारों पर किसी भी तरह का हमला संविधान पर हमला है जो हम बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे. बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, नफरत के खिलाफ भारत जोड़ने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे.”

महाराष्ट्र में बुजर्ग पर हमला

रेलवे पुलिस ने बताया कि मुंबई से सटे ठाणे जिले के कल्याण और इगतपुरी स्टेशन के बीच गोमांस रखने के शक में कई लोगों ने एक बुजुर्ग शख्स (हाजी अशरफ मुनियार) की पिटाई की और गालिया दीं.

बुजुर्ग हाजी अशरफ मुनियार मालेगांव जाने के लिए ट्रेन में बैठे, उनके पास कुछ सामान भी था, लेकिन कुछ यात्रियों को शक हुआ कि उनके समान में गोमांस है. लोगों ने दावा किया कि जब उनके पास मौजूद बड़े से प्लास्टिक के डिब्बे को चेक किया तो उसमे मांस जैसा कुछ था लेकिन किसका था इसको लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी फिर गाली गलौज की. इस दौरान कुछ युवकों उस बुजुर्ग को पीटने लगे और वीडियो बनाने लगे.