छत्तीसगढ़

इंटरनेशनल क्रिकेट के वो दिग्गज खिलाड़ी, जिन्होंने खेला आईपीएल का सिर्फ एक मैच

नईदिल्ली : आईपीएल में खेलना लगभग हर खिलाड़ी का सपना होता है. भारतीय टी20 लीग में दुनियाभर के तमाम खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और अपना जौहर दिखाते हैं. हालांकि आईपीएल टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में हम आपको उन दिग्गज क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तो खूब नाम कमाया लेकिन आईपीएल में सिर्फ एक ही मैच खेला. लिस्ट में कई मशहूर क्रिकेटर्स के नाम मौजूद हैं.

1- यूनुस खान

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यह मुकाबला खेला था. 

2- अब्दुर रज्जाक 

बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर अब्दुर रज्जाक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तमाम मैच खेले. हालांकि उन्हें आईपीएल में सिर्फ एक ही मुकाबला खेलने का मौका मिला. बांग्लादेशी स्पिनर ने अपने आईपीएल करियर का इकलौता मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेला. 

3- एंड्रे नेल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एंड्रे नेल भी सिर्फ एक आईपीएल मैच खेलने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स की लिस्ट में शुमार हैं. उन्होंने यह मुकाबला 2008 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था.

4- ब्रैड हैडिन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हैडिन ने भी आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेला. उन्होंने आईपीएल का अपना इकलौता मैच 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेला. 

5- मशरफे मुर्तजा

बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा भी सिर्फ एक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. मुर्तजा ने 2009 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मुकाबला खेला था. 

6- अकिला धनंजय

श्रीलंका के ऑफ स्पिनर रहे अकिला धनंजय ने अपने करियर का इकलौता आईपीएल मैच 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था.

7- डैरन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो के भाई डैरन ब्रावो ने अपने करियर में सिर्फ एक ही आईपीएल मैच खेला. ब्रावो ने यह मुकाबला 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेला था.