छत्तीसगढ़

जय शाह के लिए यह मुश्किल काम होगा…,चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने पर क्या है बीसीसीआई का स्टैंड?

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी के आगे सिर्फ प्रश्न चिन्ह नजर आ रहे हैं. भले ही टूर्नामेंट की तारीख तय हो चुकी है, लेकिन अभी यह पक्का नहीं हो सका है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव की जिम्मेदारी संभालने वाले जय शाह आईसीसी (ICC) के चेयरमैन बन चुके हैं. ऐसे में उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफी का मामला सुलझाना काफी मुश्किल हो सकता है.

1 दिसंबर से जय शाह आईसीसीस चेयरमैन का कार्यभार संभालेंगे. जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, ये भी अभी तय नहीं हो सका है. हालांकि इसी बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि यह उनके हाथ में नहीं है. इस बात का फैसला सरकार करेगी. अधिकारी ने यह भी कहा जय शाह के लिए यह मुश्किल काम होगा. 

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. हमारा रुख साफ है. हम वही करेंगे जो सरकार कहती है. मैं समझ सकता हूं कि जय शाह के लिए यह एक मुश्किल काम होगा क्योंकि वह आईसीसी के चीफ होंगे. लेकिन वह चिंता को समझते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. आईसीसी चीफ के तौर पर उन्हें अपने पिता या सरकार का रुख बदलना होगा.”

अधिकारी ने आगे कहा, “देखिए, आईसीसी के लिए भारत के बगैर टूर्नामेंट करना मुश्किल होगा. हम चाहते हैं कि इवेंट चलता रहे. यह क्रिकेट के लिए अच्छा है, लेकिन रुख साफ है. हमने पहले ही आईसीसी से पाकिस्तान को मेजबान रखते हुए भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने पर विचार करने के लिए कहा है. अगर हमें भारत सरकार से हरी झंडी नहीं मिलती है तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे.”