छत्तीसगढ़

IND vs NZ: वर्ल्ड कप में लगाया रनों का अंबार, अब भारत के लिए बनेगा मुश्किल! चेन्नई में जमकर पसीना बहा रहा यह कीवी ऑलराउंडर

नईदिल्ली : न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र भारत के खिलाफ अपकमिंग टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 2021 में भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले रविंद्र अब टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. पिछले साल उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ब्लैक कैप्स की ताकत को और मजबूत किया है.

रचिन रविंद्र ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 578 रन बनाए और आईसीसी इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर से नवाजा गया था. इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में माउंट माउंगानुई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक भी लगाया. अब, वह अगले कुछ महीनों में उपमहाद्वीप में होने वाली छह टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कमर कस रहे हैं.इस सीरीज में न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट, श्रीलंका में दो टेस्ट और भारत में तीन टेस्ट खेलने हैं. रविंद्र फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के हाई परफॉरमेंस सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं. यहां वह बेन स्पीयर्स के साथ पिचों की परिस्थितियों के अनुकूल खुद को तैयार कर रहे हैं.

चेन्नई में अपने ट्रेनिंग के बारे में रचिन रवींद्र ने कहा, “चेन्नई में पिछले कुछ दिन बहुत अच्छे रहे हैं. हमने खुद को लाल और काली मिट्टी की पिचों के लिए तैयार किया है. उपमहाद्वीप के खिलाड़ी लंबे समय तक अपने निचले पोजीशन पर रहते हैं, जिसे पश्चिमी देशों के क्रिकेटरों के लिए अपने स्पिन खेल में शामिल करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है.”

भारत के खिलाफ सीरीज के बारे में बात करते हुए रचिन रवींद्र ने माना कि भारत में तीन टेस्ट मैच खेलना हमेशा मुश्किल होता है. “भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना एक बड़ी चुनौती है. यह उनके घरेलू मैदानों पर उनके दमदार प्रदर्शन को दर्शाता है. हमें पिछली सीरीज से सीख लेने और उन्हें कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है.”