छत्तीसगढ़

ट्रैक पर कांग्रेस-आप का गंठबंधन! 5 सीटों पर बनी बात, फिर चुनाव से पहले क्यों बना रहा दबाव?

नईदिल्ली : हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत पटरी पर आती दिख रही है. बताया जा रहा है कि कल तक गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

सूत्रों के अनुसार, शनिवार शाम (7 सितंबर 2024) को राघव चड्ढा और दीपक बाबरिया के बीच एक बैठक हुई. बताया गया है कि यह बैठक सकारात्मक माहौल में हुई है. आम आदमी पार्टी करीब पांच सीटों पर राजी हो गई है, लेकिन पसंद की सीट के लिए दबाव भी बना रही है.

जल्द हो सकता है ऐलान

सूत्रों का कहना है कि माहौल को देखते हुए जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी हर हाल में गठबंधन चाहती है वहीं राहुल गांधी की पहल के मद्देनजर कांग्रेस नेताओं के सामने भी दूसरा विकल्प नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही गठबंधन का ऐलान हो जाएगा.

राहुल गांधी ने भी दिखाई थी दिलचस्पी

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर दिलचस्पी दिखाई थी. हालांकि उन्होंने अंतिम फैसला प्रदेश के नेताओं पर छोड़ दिया था. तब से ही चर्चा चल रही है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन हो सकता है. हालांकि बीच-बीच में सीट को लेकर तकरार की बात भी सामने आती रही है. अब देखना होगा कि दोनों के बीच बात बन पाती है या नहीं.

5 अक्टूबर को 90 सीटों के लिए होना है मतदान

चुनाव आयोग के नए शेड्यूल के मुताबिक, हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मतदान अब 1 अक्टूबर की जगह 5 अक्बूटर को होगा. इसके साथ ही मतगणना की तारीख भी बदल चुकी है. अब काउंटिंग 4 अक्टूबर की जगह 8 अक्टूबर को होगी.