छत्तीसगढ़

अब बाबर की एक नहीं चलेगी! पाकिस्तान की कप्तानी छिनने पर आया बहुत बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : पाकिस्तान टीम लगातार आलोचनाओं में घिरी हुई है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप, फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन और अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार. इस बेकार प्रदर्शन के कारण वनडे और टी20 टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन और टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी ने पीसीबी के सामने अनोखी मांग रख दी है. सूत्रों के अनुसार कर्स्टन और गिलेस्पी ने पाक टीम का कप्तान किसे बना रहना चाहिए, इस पर दिलचस्प रुख सामने रखा है.

बाबर आजम और शान मसूस को कप्तानी से हटाए जाने की खबरें महज अफवाह हैं. पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी इस बात से सहमत हैं कि दोनों कप्तानों को खुद को साबित करने के लिए थोड़ा समय दिया जाना चाहिए. यहां तक कि बाबर और शान, दोनों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने स्पष्ट कर दिया है कि वो कप्तान के रूप में थोड़ा और समय चाहते हैं.

PCB नहीं कोच तय करेंगे टीम

बाबर आजम और शान मसूद की कप्तानी छिनने की बात तो दूर, इस विषय पर चर्चा तक नहीं हुई है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी पहले ही टीम के चयन और कप्तान चुनने की जिम्मेदारी दोनों कोचों पर छोड़ चुके हैं. इसी महीने लाहौर में क्रिकेट कनेक्शन नाम से एक वर्कशॉप भी होनी है. यह खुलासा हुआ है कि इस आगामी वर्कशॉप में कप्तान और टीम के चयन का मुद्दा मीटिंग में नहीं उठाया जाएगा.

यह वर्कशॉप केवल इसलिए करवाई जा रही है कि गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी डोमेस्टिक कोचों के सामने एक एजेंडा रख सकें कि उन्हें खिलाड़ियों को नेशनल टीम के लिए तैयार करने के संबंध में क्या करना होगा. वहीं दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और फिर चैंपियंस ट्रॉफी में भी बाबर आजम के कप्तान बने रहने की खबर है.