छत्तीसगढ़

श्रीलंका ने इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट हराकर WTC में बिगाड़ दिया भारत का खेल? जानें प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल

नईदिल्ली : श्रीलंका ने इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी टेस्ट में 8 विकेट से हराया. इससे पहले श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर पर 2014 में टेस्ट मैच जीता था. अब 10 साल बाद इतिहास दोहराते हुए श्रीलंका ने एक बार फिर इंग्लैंड को उन्हीं के घर पर टेस्ट मैच हरा दिया. तो क्या श्रीलंका की इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया के नुकसान हुआ? आइए जानते हैं इस मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल का क्या हाल है.

श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में खुद को नंबर पांच पर काबिज कर लिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 चक्र में श्रीलंका अब तक 7 मैच खेल चुकी है, जिसमें उन्होंने 3 में जीत दर्ज की है और 4 गंवाए हैं. टीम का जीत प्रतिशत 42.86 का है. वहीं हारने वाली इंग्लैंड छठे पायदान पर है. इंग्लैंड ने इस चक्र में अब तक 16 टेस्ट खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने 8 जीते, 7 गंवाए और 1 ड्रॉ पर खत्म हुआ. इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 42.19 का है. 

श्रीलंका की जीत से भारत को हुआ नुकसान?

बता दें कि श्रीलंका की इंग्लैंड के खिलाफ जीत से भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. इस मुकाबले से पहले भी टीम इंडिया टेबल में अव्वल नंबर पर थी और अब भी है. भारतीय टीम ने अब तक इस चक्र में 9 टेस्ट खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने 6 जीते, 2 गंवाए और 1 ड्रॉ पर खत्म हुआ. टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 68.52 का है. 

भारतीय टीम अगली टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट खेले जाएंगे, जिनकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी. 

ये हैं प्वाइंट्स टेबल की टॉप-5 टीमें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया अव्वल नंबर पर है. फिर ऑस्ट्रेलिया 62.50 के जीत प्रतिशत के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड 50.00 के जीत प्रतिशत के बाद तीसरे, बांग्लादेश 45.83 के जीत प्रतिशत के साथ चौथे और श्रीलंका 42.86 के जीत प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर है.