छत्तीसगढ़

‘वो नेशनल सुरक्षा सलाहकार कौन हैं, जेम्स बॉन्ड, वो कहां हैं…’,संजय राउत के निशाने पर आ गए अजीत डोभाल

मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. इतना ही नहीं इस बार राउत के निशाने पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी आ गए. संजय राउत ने कहा, वो नेशनल सुरक्षा सलाहकार कौन हैं… जेम्स बॉन्ड.. वो कहां हैं.

दरअसल, संजय राउत मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह दो दिन से मुंबई में हैं. चुनाव का जायजा ले रहे हैं. लेकिन वे मणिपुर नहीं जा पा रहे हैं. वहां जायजा नहीं ले पा रहे हैं. राउत यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि आपके वो नेशनल सुरक्षा सलाहकार कौन हैं… जेम्स बॉन्ड, वो कहां हैं. वे यूक्रेन में जाकर युद्ध बंद करा रहे हैं.

पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

राउत ने पीएम मोदी के यूक्रेन के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि वे वहां युद्ध की भूमि पर जाकर फोटो खिंचाते हैं. वे मणिपुर की सड़कों पर चलकर दिखाएं. अपने आप को भगवान बताते हैं. भगवान सिर्फ लाशों को देख रहा है. राउत ने कहा, मणिपुर में जो कुछ हो रहा है, उसके जिम्मेदार सिर्फ चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार हैं. इन लोगों की वजह से ही देश की सत्ता इनके हाथों में है. 

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा
मणिपुर हिंसा की आग में लगातार चल रहा है. राज्य में आरक्षण को लेकर पिछले साल 3 मई को हिंसा की शुरुआत हुई थी. अब तक हिंसा में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हजारों लोग बेघर हुए हैं. ये हिंसा मैतेई और कुकी समुदाय के बीच फैली है. हाल ही में कुकी उग्रवादियों द्वारा ड्रोन से हमले किए गए हैं. पिछले दिनों मणिपुर में हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद राज्य में स्थिति फिर बिगड़ गई. राजधानी इंफाल में कर्फ्यू लगाया गया है. केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों के 2000 अतिरिक्त जवानों को भी भेजा है.