छत्तीसगढ़

अब तो राहुल गांधी को आतंकी पन्नू और इल्हान उमर का भी साथ, बीजेपी बोली- कांग्रेस सांसद भारत विरोधी जहर फैलाने में लगे हैं

नई दिल्ली। अमेरिका दौरे पर गए राहुल गांधी के कई बयानों पर भारत में सियासी पारा चढ़ गया है। राहुल के सिखों और आरक्षण पर दिए बयान पर भाजपा ने हमला बोला है। इस बीच राहुल ने भारत विरोधी बयान देने वाली अमेरिकी सांसद से भी मुलाकात की, जिस पर बवाल मच गया।

भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा की तरह भारत विरोधी विष फैलाने में जुटे हैं। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इस बार जो हुआ है, वो अपने आप में बहुत गंभीर और पूरे देश के लिए विचारणीय है। भाजपा नेता ने कहा कि इस बार राहुल गांधी के भारत विरोधी मित्रों की लिस्ट में एक और उपलब्धि शामिल हुई है। इस बार खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उनकी तारीफ की है। पाकिस्तान से लेकर पन्नू और इल्हान उमर तक राहुल गांधी की तारीफों में पुल गढ़े जा रहे हैं।

दरअसल, राहुल गांधी ने बीते दिन कहा था कि भारत में हमारी लड़ाई इस बात की है कि सिख बिना किसी रोक टोक कड़ा और पगड़ी पहन सकें। राहुल ने कहा कि हमें यह देखना है कि सिखों को आराम से गुरुद्वारा जाने दिया जाए। इस बयान के बाद भाजपा ने राहुल पर तीखा हमला बोला था और उन्हें 1984 के सिख दंगे याद दिलाए।

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि राहुल गांधी भारत के इतिहास के पहले ऐसा नेता प्रतिपक्ष बने हैं, जिन्होंने किसी घोषित भारत विरोधी अमेरिकी सांसद के साथ मुलाकात करके देश को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। बता दें कि अमेरिकी सांसद इल्हान उमर हमेशा भारत विरोधी बयान देती रही हैं। वो उन कुछ चुनिंदा अमेरिकी सांसदों में से एक हैं, जिन्हें PoK में पाकिस्तान सरकार की तरफ से विजिट करवाया गया था और उन्होंने कई विरोधी बयान दिए थे।