छत्तीसगढ़

IND vs BAN: रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं, बांग्लादेश को भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले इस चीज का सता रहा है डर!

नईदिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी. सीरीज की शुरुआत के दिन धीरे-धीरे करीब आ रहे हैं. इसी बीच बांग्लादेश के बल्लेबाज लिट्टन दास ने बड़ी चिंता जाहिर की. उनको रोहित शर्मा या विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों का नहीं, बल्कि गेंद का डर सता रहा है. आखिर कैसे लिट्टन दास को गेंद का डर सता रहा है? आइए जानते हैं.

दरअसल भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए एसजी की गेंद का इस्तेमाल किया जाता है. भारत के अलावा बाकी ज्यादातर दूसरे देशों में टेस्ट के लिए कूकाबुरा की गेंद इस्तेमाल होती है. बस लिट्टन दास को इसी गेंद का डर सता रहा है. दोनों में सीम काफी फर्क होता है. कूकाबुरा की गेंद पुरानी हो जाने के बाद बल्लेबाज को कम परेशान करती है, जबकि एसजी की गेंद के साथ यह बिल्कुल उल्टा है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, लिट्टन दास ने गेंद को लेकर बात करते हुए कहा, “इंडिया में गेंद अलग होगी. एसजी की गेंद के खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल होता है. कूकाबुरा की गेंद जब पुरानी होती है, तो उसे खेलना आसान हो जाता है. एसजी की गेंद के साथ उल्टा है. जब पुरानी गेंद एसजी हो तो उससे बचना कठिन होता है.”

हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराई थी सीरीज

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया. ऐसे में टीम इंडिया को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए. 

गौरतलब है भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है. सीरीज के पहले मुकाबले के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया का एलान कर चुकी है. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.